उत्तर प्रदेश में शराब की जमाखोरी के चलते राज्य सरकार ने किया राशनिंग का ऐलान

  Written By:    Updated On:
  |  


उत्तर प्रदेश में शराब की जमाखोरी के चलते राज्य सरकार ने किया राशनिंग का ऐलान

उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार ने शराब की राशनिंग का ऐलान किया है.

लखनऊ:

शराब की दुकानें खुलते ही उत्तर प्रदेश में बेलगाम शराबियों ने आतंक मचा दिया. शराब के नशे में एक बुजुर्ग की हत्या कर दी. सड़क पर दुर्घटना कर दी, इतनी पीली कि सड़क पर ही पड़े रहे और कई ने घर पहुंच बीवी बच्चों की पिटाई की. ऐसे शराबियों से उनके घरवाले भी परेशान हैं और पुलिस भी. बांदा के एक गांव में शराबियों ने बहोरीलाल को गोली मार के कत्ल कर दिया. शराबी उनके दरवाजे के बाहर बैठ कर पी रहे थे मना किया तो गोली मार दी. 

यह भी पढ़ें

शराब की दुकानों खुलते ही पूरे देश में लोग उन पर टूट पड़े हैं. तमाम जगह सोशल डिस्टेंसिंग का खून हो गया है. तमाम लोग इस डर से कहीं कि फिर बंद न हो जाए लाखों की शराब खरीद ले गए. बाराबंकी में एक शख्स एक बोरा शराब ले जाता पकड़ा गया . ऐसे में सरकार ने शराब की राशनिंग का ऐलान कर दिया कि एक आदमी को एक बोतल देशी,और एक बोतल अंग्रेजी और दो बोतल बियर या उसके तीन कैन मिलेंगे. इससे ज्यादा नहीं लेकिन तमाम जगह लोग पूरी दुकान ही खरीद ले गए. दुकान ही बंद करनी पड़ी.

 

बदतमीज शराबियों के चक्कर में पुलिस भी हलकान है. रातभर उनके मारपीट के फोन आते रहते हैं. शराब की दुकान परआए कैश की हिफाजत की भी जिम्मेदारी भी उन्हीं की है. जेसीपी लखनऊ नवीन अरोड़ा ने कहा शराब पीना और न पीना एक व्यक्तिगत चीज है लेकिन पीने के बाद यदि कृत्य अवैधानिक हो जाते हैं और वो आईपीसी में जितनी भी धाराएं लगी हैं उनमें से किसी का भी उल्लंघन करता है तो निश्चित रूप से पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करती है. 

दिल्ली में शराब 70% महंगी फिर भी कतारें



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap