एक छोटे सा नाला पानी के साथ निगल गया सबकुछ, अजीबोगरीब Video हुआ वायरल

  Written By:    Updated On:
  |  


केन्या (Kenya) में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. एक छोटा से सिंकहोल ने सब कुछ निगल लिया. ये पढ़कर आपको भी हैरानी होगी. लेकिन ये सच है, एक छोटा से नाले ने अपने अंदर सबकुछ समा लिया. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. क्षेत्र में भारी बारिश हुई थी, जिसके कारण पानी भर गया था. वीडियो में देखा जा सकता है कि छोटा सा नाला अपने अंदर पानी को चूस रहा है.

यही नहीं नाला पानी के साथ-साथ बड़ी-बड़ी घास को भी अपने अंदर निगल लेता है. जिसको देखकर लोग हैरान रह गए. किसी को समझ नहीं आ रहा है कि इतना छोटा सा नाला इतनी बड़ी चीजें कैसे निगल सकता है. एक मिनट और 38 सेकंड के लंबे वीडियो में देखा गया कि छोटे सिंकहोल घास और धरती की कई चीजों को अपने अंदर खींच रहा है. 

जिस क्षेत्र में यह आकर्षक प्राकृतिक घटना घटी, वह पूर्वी अफ्रीकी ग्रेट रिफ्ट वैली का हिस्सा है, जो अफ्रीकी प्लेट को दो अलग-अलग प्लेटों में विभाजित करने की प्रक्रिया में है. यह एक टेक्टोनिक जोन है, जो ज्वालामुखी जैसा प्रतीत होता है. वहां पर कई होल और क्रैक्स भी दिखाई दिए. 

ऐसा माना जाता है कि भारी बारिश के कारण ऊपर मिट्टी हट जाती है और नीचे बने होल्स उभर जाते हैं, पानी और घास को अपने अंदर समा लेते हैं. 2017 में, फ्लोरिडा में एक सिंकहोल 220 फुट तक बढ़ गया था और उसने दो घरों को निगल गया था.



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap