‘कोरोना वॉरियर्स’ के सम्मान की सशस्त्र बलों की पहल का PM मोदी ने किया स्वागत, कहा- वे शानदार हैं…

  Written By:    Updated On:
  |  


‘कोरोना वॉरियर्स’ के सम्मान की सशस्त्र बलों की पहल का PM मोदी ने किया स्वागत, कहा- वे शानदार हैं...

पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय सशस्त्र बलों ने हमेशा देश को सुरक्षित रखा है

नई दिल्ली:

पीएम मोदी ने शुक्रवार को सशस्त्र बलों के उस फैसले का स्वागत किया जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग में जुटे डॉक्टरों, हेल्थवर्कर्स, पुलिसकर्मियों को शुक्रिया अदा करने के लिये कई कार्यक्रमों के आयोजन की योजना बनाई है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भारत ने अपने साहसी अग्रिम पंक्ति पर काम करने वाले जांबाजों के साथ मिलकर कोविड-19 के खिलाफ जंग छेड़ी है और उन्होंने कई मरीजों की देखभाल कर उन्हें स्वस्थ किया है.  उन्होंने कहा, “वे शानदार हैं. भारत उनकी और उनके परिवार की सराहना करता है.” प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय सशस्त्र बलों ने हमेशा देश को सुरक्षित रखा है. आपदा के समय भी वे लोगों की मदद के लिये मौजूद रहते हैं. उन्होंने कहा, “हमारे सशस्त्र बल अब खास अंदाज में देश को कोविड-19 से मुक्त करने के लिये अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे लोगों को शुक्रिया अदा कर रहे हैं.”

कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिये अग्रिम मोर्चे पर तैनात चिकित्सकों, अन्य स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिसकर्मियों जैसे लाखों लोगों का देश के सशस्त्र बल रविवार को भव्य तरीके से आभार प्रकट करेंगे. इसके तहत, लड़ाकू विमान ‘फ्लाई-पास्ट’ करेंगे, सेना के बैंड बजाए जाएंगे, नौसेना के हेलीकॉप्टर कोविड-19 रोगियों के इलाज में जुटे अस्पतालों पर फूल बरसाएंगे और नौसेना के जहाजों को प्रकाशमान किया जाएगा. प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) बिपिन रावत ने शुक्रवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की. 

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 35365 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1755 नए मामले सामने आए हैं और 77 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 1152 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 9065 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. वहीं दूसरी तरफ कोरोनावायरस के संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार ने देश भर में जारी लॉकडाउन को दो और हफ्ते के लिए‍ बढ़ा दिया है. 





Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap