गौतमबुद्ध नगर में COVID-19 के मरीजो की संख्या हुई 138, एक बच्ची और 81 साल के व्यक्ति समेत 7 लोग हुए ठीक

  Written By:    Updated On:
  |  


गौतमबुद्ध नगर में COVID-19 के मरीजो की संख्या हुई 138, एक बच्ची और 81 साल के व्यक्ति समेत 7 लोग हुए ठीक

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • गौतमबुद्ध नगर प्रशासन के लिए गुरुवार को दिन राहत भरा रहा.
  • जिले में सिर्फ एक महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई है.
  • महिला को आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करा दिया गया है.

नोएडा:

गौतमबुद्ध नगर प्रशासन के लिए गुरुवार को दिन राहत भरा रहा. जिले में सिर्फ एक महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई है. सेक्टर-121 स्थित हाउसिंग सोसायटी निवासी महिला को आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करा दिया गया है. इसके साथ ही सोसायटी को सील कर सेनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है. जबकि विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे एक बच्ची और तीन महिलाओं समेत 7 लोगों ने कोरोना को परास्त कर दिया. जिले में कुल 138 मरीजों में अब तक 88 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को जा चुके हैं. फिलहाल 50 लोगों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है.

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-121 स्थित सिलो काउन्टी हाउसिंग सोसायटी में 27 वर्षीय महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. बताया जाता है कि वह संक्रमित महिला गर्भवती है. महिला को आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करा दिया गया है. इसके साथ ही गौतमबुद्ध नगर जिले में कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या 138 हो गई है. उन्होंने बताया कि जांच के लिए भेजे गए 112 लोगों की रिपोर्ट गुरुवार को आई है. उनमें 111 निगेटिव पाए गए हैं. सिर्फ महिला कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई है.

COVID-19: आगरा में कोरोनावायरस के मामले बढ़कर 455 हुए

डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि गुरुवार को स्वस्थ होने के बाद 07 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. जिन लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिली है, उनमें 11 साल की बच्ची और 41 साल की महिला का इलाज दिल्ली के अपोला अस्पताल में हो रहा था. जबकि 63 साल के व्यक्ति को दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल से छुट्टी मिली है. जबकि 53 और 45 वर्षीय दो महिलाओं और 40 साल के व्यक्ति का इलाज ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में हो रहा था. इसके अलावा नोएडा के चाइल्ड पीजीआई में इलाज करा रहे 81 साल के व्यक्ति ने कोरोना को परास्त किया है. जबकि 50 लोगों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जिले में इस समय 736 लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रखा गया है.



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap