जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी तीन महीने और बढ़ी

  Written By:    Updated On:
  |  


जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी तीन महीने और बढ़ी

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और PDP प्रमुख मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की नजरबंदी तीन महीने के लिए बढ़ा दी गई है. महबूबा मुफ्ती पिछले साल अगस्त से पीएसए के तहत हिरासत में हैं. हिरासत बढ़ाने की जानकारी एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी PTI को दी.

यह भी पढ़ें

अप्रैल महीने के पहले हफ्ते में ही महबूबा मुफ्ती को अस्थायी जेल से उनके आवास स्थानांतरित कर दिया गया था. जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत वह अब भी हिरासत में ही हैं. 60 वर्षीय मुफ्ती को पिछले साल पांच अगस्त को एहतियातन हिरासत में रखा गया था लेकिन बाद में छह फरवरी को उनके खिलाफ सख्त पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया.

25 अप्रैल को ही जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने केन्द्र शासित प्रदेश और उससे बाहर जेलों में बंद 28 लोगों पर से जन सुरक्षा कानून (पीएसए) हटा दिया था. जिन लोगों पर से पीएसए हटाया गया था उनमें एक प्रमुख व्यक्ति कश्मीर व्यापार एवं विनिर्माण संघ (केटीएमएफ) और कश्मीर इकॉनोमिक अलायंस (केईए) के मुखिया मोहम्मद यासीन खान का नाम भी शामिल हैं.

केन्द्र सरकार ने पिछले साल पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लेकर उसे दो केन्द्र शासित प्रदेशों में बांट दिया था, जिसके बाद मुख्यधारा के नेतओं समेत सैकड़ों लोगों को पीएसए के तहत हिरासत में ले लिया गया था. इन्हीं में से जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला समेत कई लोगों को पिछले महीने ही रिहा किया गया था. 



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap