जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षा बलों ने शीर्ष आतंकी कमांडर को घेरा, मुठभेड़ जारी: J&K पुलिस

  Written By:    Updated On:
  |  


जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षा बलों ने शीर्ष आतंकी कमांडर को घेरा, मुठभेड़ जारी: J&K पुलिस

सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ अवंतीपोरा इलाके में ऑपरेशन छेड़ रखा है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा इलाके में एक आतंकवादी-विरोधी ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने एक शीर्ष आतंकवादी कमांडर को ढेर कर दिया है. जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के प्रवक्ता के मुताबिक, ऑपरेशन मंगलवार देर रात शुरू किया गया था और भारी गोलीबारी के बीच अभी जारी है. सुरक्षा बलों ने घर को घेर रखा है जिसमें एक शीर्ष आतंकवादी कमांडर के छिपे होने की आशंका है. सूत्रों के अनुसार, यह आतंकी समूह हिजबुल मुजाहिदीन का उच्च श्रेणी का कमांडर है और कश्मीर का मोस्ट वांटेड है. सूत्रों ने यह भी कहा कि कमांडर और एक साथी दोनों मारे गए हैं लेकिन अधिकारियों की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है. हालांकि, मुठभेड़ शुरू होने के तुरंत बाद, कश्मीर घाटी के सभी 10 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा सस्‍पेंड कर दी गई है..जेएंडके पुलिस ने सुबह 9.07 बजे ट्वीट करके इस ऑपरेशन और शीर्ष कमांडर के घेरे जाने के बारे में जानकारी दी थी.

यह भी पढ़ें

पुलिस के अनुसार, जिस आतंकी को निशाना बनाया जा रहा है वह आतंकवाद में कई स्थानीय लोगों को भर्ती करने का जिम्‍मेदार है. कई अन्य मामलों में भी शामिल है, जिसमें विशेष पुलिस अधिकारियों की हत्या और जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारियों को इस्तीफे की धमकी देना शामिल है.वर्ष 2018 में आतंकी धमकी और एसपीओ (विशेष पुलिस अधिकारियों) पर हमलों के बाद कई इस्‍तीफे हुए थे जिसमें हिंसा-प्रभावित शोपियां और पुलवामा जिलों के पुलिस अधिकारी भी शामिल थे. इस मामले में असली खतरा लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे विदेशी आतंकी संगठनों से है.

गौरतलब है कि पिछले महीने में कश्मीर घाटी में सेना के अधिकारियों सहित देश के कम से कम 22 सुरक्षा बलों के सदस्य मारे गए हैं. रविवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में मुठभेड़ के दौरान कार्रवाई में मारे गए एक कर्नल और एक मेजर सहित पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे. सोमवार को उसी इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की टीम पर हमला हुआ था जिसके कारण तीन कर्मियों की मौत हो गई थी. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा है कि दक्षिण कश्मीर क्षेत्र में तीन अलग-अलग आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किए गए हैं, इसके तहत आज सुबह सेना और पुलिस के संयुक्त अभियान के दौरान एक आतंकवादी को मार गिराया गया





Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap