दिल्ली में कल से इन इलाकों में खुल जाएंगी शराब की दुकानें, देखें पूरी LIST

  Written By:    Updated On:
  |  


दिल्ली में कल से इन इलाकों में खुल जाएंगी शराब की दुकानें, देखें पूरी LIST

दिल्ली में कल से खुल जाएंगी 123 शराब की दुकानें.

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस से संक्रमितों का आंकड़ा 40 हजार पार कर गया है और अब तक 1300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, कोरोना के कहर को देखते हुए लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए बढ़ दिया गया है. इस बीच दिल्ली में सोमवार से 123 शराब की दुकानें खुल जाएंगी. दिल्ली सरकार ने 123 शराब की दुकानें खोलने का फैसला किया है. इसके लिए एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है.

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन की अवधि तीन मई के बाद दो सप्ताह और बढ़ाने के बाद दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में स्टैंडअलोन शराब दुकानों को खोलने की इजाजत देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. कोरोनावायरस संक्रमण को झेल रही दिल्ली रेड जोन में है. गृह मंत्रालय ने कहा है कि कंटेनमेंट इलाकों को छोड़कर तीनों जोनों में स्टैंडअलोन शराब दुकानें खोली जा सकती हैं.  

बता दें कि असिस्टेंट एक्साइज कमिश्नर अशोक दरयानी ने सरकारी कार्पोरेशनों को शहर में शराब की बिक्री शुरू करवाने के संबंध में भेजे गए पत्र में कहा था कि गृह मंत्रालय की ओर से तय मापदंड में आने वालीं एल-6 और एल-8 दुकानों की लिस्ट तुरंत भेजें.

एल-6 लाइसेंस के तहत दिल्ली सरकार के अधीन शराब बिक्री की जाती है. इसके लिए DTTDC, DSIDC, DSCSC और  DCCWS को उनके परिसर में शराब बिक्री के लिए लाइसेंस दिए जाते हैं. दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग की वेबसाइट के अनुसार 2019 में शराब बिक्री के कम से कम 381 लाइसेंस जारी किए गए हैं. उधर, महाराष्ट्र सरकार ने भी कुछ शर्तों के साथ रेड जोन में शराब की दुकानों को खोलने की इजाजत दी है.



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap