दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5 हजार के पार पहुंचा, बीते 24 घंटे में 206 नए मामले आए सामने

  Written By:    Updated On:
  |  


दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5 हजार के पार पहुंचा, बीते 24 घंटे में 206 नए मामले आए सामने

Delhi Corona Cases: दिल्ली में कोरोनावायरस से बीते 24 घंटे में किसी की भी मौत नहीं.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus Report: भारत में कोरोनावायरस से 46 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 1500 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 206 नए मामले सामने आए. दिल्ली में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पांच हजार पार कर चुका है. दिल्ली सरकार की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में अभी कोरोनावायरस के 5104 मामले हैं और अब तक 64 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. राहत की बात यह है कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना से किसी की जान नहीं गई है. वहीं, 1468 मरीज अब तक इस बीमारी से ठीक भी हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें

बता दें कि देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों के आंकड़ें में हर दिन काफी तेजी से इजाफा हो रहा है. संक्रमितों का आंकड़ा 46 हजार पार कर गया है. मंगलवार शाम को स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 46711 हो गई है.

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3875 नए मामले सामने आए हैं और 194 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 1583 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 13161 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. मालूम हो कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि लॉकडाउन के इस चरण में कुछ रियायतें भी दी गईं हैं.

एक दिन पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि सरकार उन इलाकों से लॉकडाउन रियायतें वापस ले लेगी, जहां के लोग सामाजिक दूरी संबंधी नियमों का पालन नहीं करेंगे. उनकी यह घोषणा उन खबरों के बीच की गई थी, जिनमें कहा गया था कि राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में लोगों ने शराब की दुकानों पर सामाजिक दूरी संबंधी नियमों का पालन नहीं किया. 



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap