देश में 50 हजार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, बीते तीन दिन में दर्ज हुए 10 हजार से ज्यादा मामले

  Written By:    Updated On:
  |  


देश में 50 हजार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, बीते तीन दिन में दर्ज हुए 10 हजार से ज्यादा मामले

Coronavirus India News: भारत में थम नहीं रहे कोरोना के मामले.

नई दिल्ली:

Coronavirus India Update: भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा 50 हजार पार कर गया है. भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 50545 हो गई है.  भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 52158 हो गई है. बीते तीन दिन में ही कोरोना के 10 हजार मामले दर्ज किए गए हैं. बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में तीसरे चरण का लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया, जो कि 17 मई तक रहेगा. इस बीच केंद्र सरकार की तरफ से कुछ रियायतें भी दी गई हैं.

यह भी पढ़ें

तेलंगाना ने बढ़ाया लॉकडाउन

कोरोना संकट के बीच तेलंगाना (Telangana) में लॉकडाउन (Lockdown) को 29 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) ने इसकी घोषणा की. लॉकडाउन बढ़ाने के साथ-साथ वहां कई नए दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं. 7 घंटे की कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा, ‘लोग चाहते हैं कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए.

शराब की दुकानें बंद करने के लिये याचिका

कोरोनावायरस महामारी पर नियंत्रण पाये जाने तक देश की राजधानी दिल्ली में शराब की दुकानों को बंद रखने का आप सरकार को निर्देश देने के लिये दिल्ली उच्च न्यायालय में बुधवार को एक जनहित याचिका दायर की गई. इस याचिका को शीघ्र सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने के बारे में उल्लेख किया गया. याचिका पर आठ मई को सुनवाई होने की उम्मीद है. यह याचिका गैर सरकारी संगठन सिविल सेफ्टी काउन्सिल आफ इंडिया ने दायर की है.



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap