नीतीश कुमार ने PM मोदी से कहा- कोटा में संपन्न परिवारों के बच्चे, उन्हें वहां क्या दिक्कत है

  Written By:    Updated On:
  |  


नीतीश कुमार ने PM मोदी से कहा-  कोटा में संपन्न परिवारों के बच्चे, उन्हें वहां क्या दिक्कत है

पीएम के साथ मुख्‍यमंत्रियों की बैठक में नीतीश कुमार ने कोटा स्‍टूडेंट मुद्दा भी उठाया

पटना :

Latest Updates of Coronavirus in India: कोराना वायरस की महामारी के चलते देश में जारी लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सोमवार को हुई मुख्‍यमंत्रियों की बैठक में बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish kumar) ने कोटा मामले (Kota students Issue) पर सख्‍त रुख अपनाया. राजस्‍थान के कोटा शहर में कोचिंग करने वाले बच्‍चों को कुछ राज्‍यों द्वारा निकालने के मुद्दे पर बोले नीतीश बोले- क्या पांच लोग सड़क पर आकर मांग करने लगेंगे तो सरकार झुक जाएगी? सरकार ऐसे काम करती है? ये सब संपन्न परिवारों के बच्चे हैं उनको वहां क्या दिक्कत है? दस हजा़र बच्चों को उठा लाए. इससे बाकी राज्यों पर दबाव आ रहा है और राजस्थान की अर्थव्यवस्था को भी नुक़सान हो रहा है. उन्‍होंने कहा कि नीतीश ने कहा कि इस मामले में एक नीति होना चाहिए. 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण राजस्‍थान के कोटा में कोचिंग के लिए पहुंचे (Kota students Issue) कई राज्‍यों के स्‍टूडेंट्स फंस गए हैं. कुछ राज्‍यों ने विशेष बसें भेजकर अपने स्‍टूडेंट्स को वापस बुलाया है. हालांकि इस दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग का सही ढंग से पालन नहीं हो पाने के कारण कोरोना का संक्रमण बढ़ने की आशंका भी कई स्‍तर पर उठाई जा चुकी है. बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना की महामारी के बीच कुछ राज्‍यों द्वारा स्‍टूडेंट्स को इस तरह बुलाने का विरोध कर चुके हैं. जब यूपी ने कोटा से अपने छात्रों को बस से बुलाने का फैसला किया था तो नीतीश ने इस कदम को “लॉकडाउन के साथ अन्याय” बताया था. बिहार के सीएम ने यह भी कहा, ‘हमारे पास एक जैसी नीति होनी चाहिए. छात्र हर जगह हैं. बात केवल छात्रों के बारे में भी नहीं है, आपको फंसे हुए प्रवासी मजदूरों के बारे में सोचना है लेकिन जब एक राज्‍य से दूसरे राज्‍य की यात्रा पर प्रतिबंध लगा है तो आप कैसे इसकी (छात्रों को लाने की) इजाजत दे सकते हैं?’ 

गौरतलब है कि भारत में कोरोनावायरस से अब तक 872 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 27,892 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से सोमवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,396 नए मामले सामने आए हैं और 48 लोगों की मौत हुई है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 6,185 मरीज ठीक को चुके हैं. 24 घंटे में 381 लोग ठीक हुए हैं. मरीजों की ठीक होने की दर 22.17 प्रतिशत हो गई है.

VIDEO: PM मोदी के सामने CM नीतीश कुमार ने उठाया कोटा के छात्रों का मुद्दा



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap