नोएडा में कोरोना से हुई पहली मौत, कोरोना पॉजिटिव शख्स का सेक्टर-137 स्थित अस्पताल में चल रहा था इलाज

  Written By:    Updated On:
  |  


नोएडा में कोरोना से हुई पहली मौत, कोरोना पॉजिटिव शख्स का सेक्टर-137 स्थित अस्पताल में चल रहा था इलाज

नोएडा:

Coronavirus Updates: दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोनावायरस से पहली मौत होने की खबर है. अब तक नोएडा और ग़ाज़ियाबाद में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई थी. कोरोना पॉजिटिव मरीज का नोएडा के सेक्टर 137 स्थित निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. हालांकि मरीज मूल रूप से गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी का रहने वाला है. नोएडा जिला प्रशासन ने गाजियाबाद जिला प्रशासन को मामले की सूचना दे दी है. मरीज का इलाज करने वाले निजी अस्पताल के डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ के अन्य लोगों को क्वारेंटीन में रखा गया है.

गौरतलब है कि नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) पुलिस ने कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए 17 मई तक बढ़ाए गए देशव्यापी बंद को देखते हुए जिले में पहले से ही लागू धारा 144 की पाबंदियों को भी दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है. 

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के ‘एक्टिव’ मामलों (ऐसे व्यक्ति जिनका संक्रमण के लिए अभी भी इलाज चल रहा है) की संख्या सोमवार को 1939 हो गयी. प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने यहां संवाददाताओं से कहा, ”कोरोना वायरस के ‘एक्टिव’ मामले 1939 हैं. अब तक 758 लोगों को पूर्णतया उपचारित होने के बाद छुट्टी दी जा चुकी है. कुल 64 जिलों से संक्रमण के 2742 मामले सामने आये हैं.”



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap