पंजाब में कोविड-19 के 32 और मामले सामने आये, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 375 हुई

  Written By:    Updated On:
  |  


पंजाब में कोविड-19 के 32 और मामले सामने आये, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 375 हुई

प्रतीकात्मक तस्वीर

चंडीगढ़:

कोरोना वायरस की महामारी को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन (बंद) में जहां राज्य सरकार ने बुधवार को चार घंटे की की छूट का ऐलान किया, वहीं प्रदेश में संक्रमण के मामलों में वृद्धि भी देखी गई. राज्य में संक्रमण के 33 नए मामले सामने आने के साथ प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 375 पर पहुंच गई.राज्य द्वारा आज जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कुल 19 मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि 104 लोगों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई.अधिकारी ने बताया कि सामने आए नये मामलों में महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित हुजूर साहिब से लौटे तीर्थ यात्री और राजस्थान से वापस आए कई छात्रा शामिल हैं.


स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार लुधियाना में 11 मामले, मोहाली में आठ, होशियारपुर और फरीदकोट में तीन-तीन, एसबीएस नगर, पटियाला, बठिंडा में दो-दो, जालंधर और संगरुर में एक-एक मामला सामने आया है.स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक लुधियाना में सामने आए मामलों में नांदेड़ साहिब से लौटे सात तीर्थयात्री और कोटा से आए चार छात्र शामिल हैं.लुधियाना के सिविल सर्जन राजेश बग्गा के मुताबिक लुधियाना में सामने आए इन मामलों में किसी में भी संक्रमण का कोई लक्षण नहीं था.

मोहाली में दर्ज आठ मामलों में से पांच सिख तीर्थयात्री हैं.फरीदकोट, होशियारपुर, पटियाला, संगरूर और बठिंडा में तीर्थयात्रियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.बठिंडा में कोरोना वायरस का पहला मामंला सामने आया है.

गौरतलब है कि नांदेड़ में गुरुद्वारा हुजूर साहिब में मत्था टेकने गए पंजाब के लगभग 4,000 तीर्थयात्री कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण वहां फंसे हुए थे. केंद्रीय गृह मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद अब उन्हें वापस पंजाब लाया गया है.इसके अलावा जैसलमेर से 3,000 और राजस्थान के कोटा से 152 छात्रों को भी राज्य में वापस लाया गया है.स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक जालंधर जिले में सबसे अधिक 86 मामले जबकि मोहाली में 73 मामले सामने आए हैं.राज्य में अब तक 18,670 नमूनों की जांच की जा चुकी है जिनमें से 15,690 नमूनों की जांच रिपोर्ट निगेटिव पायी गई है जबकि 2,605 नमूनों की जांच रिपोर्ट अभी आनी है.स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक राज्य में 252 लोग अब भी संक्रमित हैं जबकि 19 लोगों की इस संक्रमण से मौत हो चुकी है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap