पश्चिम बंगाल में कोरोना से दो और लोगों की मौत, 41 नए मामले आए सामने

  Written By:    Updated On:
  |  


पश्चिम बंगाल में कोरोना से दो और लोगों की मौत, 41 नए मामले आए सामने

West Bengal Coronavirus Update: राज्य में संक्रमण से ने वालों की संख्या बढ़कर 50 हो गयी है

कोलकाता:

West Bengal Coronavirus Update: पश्चिम बंगाल मेंकोरोनावायरस के संक्रमण से दो और लोगों के मरने के साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 हो गयी है. अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी. राज्य सरकार की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया है कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 41 नये मामले सामने आये. इसके अनुसार रविवार दोपहर तक प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 927 मामले हो गये हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह आंकड़ा 922 बताया है. बुलेटिन में कहा गया है कि राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 663 है.

अगर देशभर की बात करें तो देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा 40 हजार पार कर गया है. रविवार शाम को स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 40263 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2487 नए मामले सामने आए हैं और 83 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 1306 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 10887 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. बता दें कि देश में दूसरे चरण का लॉकडाउन तीन मई तक था, लेकिन गृह मंत्रालय ने इसे बढ़ाकर 17 मई तक कर दिया है. हालांकि इसमें कुछ रियायत भी दी गई है. गृह मंत्रालय की तरफ से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार ग्रीन जोन और ऑरेंज जोन में कुछ रियायतें भी दी गई हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap