पुलिसवालों पर हमले को लेकर गिरफ्तार कोरोना पॉजिटिव बाप-बेटे की जोड़ी ने जेल में 20 और लोगों को किया संक्रमित

  Written By:    Updated On:
  |  


पुलिसवालों पर हमले को लेकर गिरफ्तार कोरोना पॉजिटिव बाप-बेटे की जोड़ी ने जेल में 20 और लोगों को किया संक्रमित

7 अप्रैल को इंदौर के चंदन नगर से नासिर खान और बेटे जावेद खान को गिरफ्तार किया गया था

भोपाल:

MP Coronavirus Updates: सात अप्रैल को इंदौर के एक कंटेनमोंट जोन में ड्यूटी पर तैनात पुलिसवालों पर हमला करने के लिए गिरफ्तार किए गए सात लोगों में से एक बाप-बेटे की जोड़ी ने 20 लोगों को संक्रमित कर दिया है, जिनमें 17 कैदी भी शामिल हैं जो इंदौर सेंट्रल जेल के 125 कैदी, जो असरावद खुर्द इलाके में एक हॉस्टल में विशेष क्वारेंटिन केंद्र में बंद थे. इसके अलावा इंदौर सेंट्रल जेल के दो गार्ड और जबलपुर में एक आईपीएस अधिकारी भी शामिल हैं. 7 अप्रैल को इंदौर के चंदन नगर इलाके से नासिर खान और बेटे जावेद खान सहित सात लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. जावेद खान सहित उसके चार साथियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गई. उन्हें जबलपुर और सतना सेंट्रल जेल भेज दिया गया, जबकि नासिर सहित तीन को इंदौर सेंट्रल और इंदौर जिला जेल में रखा गया.

हालांकि ये चौंकाने वाली बात थी कि सभी सात आरोपियों को 8 अगस्त को इंदौर प्रशासन और पुलिस ने बगैर COVID -19 के टेस्ट के अलग-अलग जेलों में भेज दिया, इसके बावजूद कि ये सभी कंटेनमेंट जोन से थे. इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जडिया ने कहा, “सेंट्रल जेल के 19 कैदी जो वर्तमान में अस्थायी जेल में बंद हैं, उन्हें कोरोनोवायरस से संक्रमित पाया गया है.”

इंदौर सेंट्रल जेल के सुपरिटेंडेंट राकेश कुमार भेंगरे ने कहा कि ‘हमने नासिर को जेल में आइसोलेशन वार्ड में रखा क्योंकि वो कंटेनमेंट ज़ोन से आया था. 10 अप्रैल को, हमें पता चला कि उसके बेटे का टेस्ट पॉजिटिव आया है, जिसके बाद नासिर को 11 अप्रैल को इंदौर के एमवाय अस्पताल में भेजा गया. अस्पताल में उसका COVID-19 परीक्षण किया गया था और रिपोर्ट 14 अप्रैल को आई जो पॉजिटिव थी. तब से नासिर अस्पताल में भर्ती है. जेल के 124 कैदी, जिनको कोरोना के लक्षण थे उनका भी टेस्ट किया गया जिसमें 17 संक्रमित पाये गये.’



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap