पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत सरकार ने…

  Written By:    Updated On:
  |  


पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत सरकार ने...

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा- फाइल फोटो

पटना:

केंद्र सरकार द्वारा बिहार के जमालपुर में मौजूद रेलवे प्रशिक्षण संस्थान का स्थानांतरित करके उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ले जाने का आदेश दिया है. इस आदेश पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने सवाल उठाया है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए इसकी निंदा की और बिहार को इसके खिलाफ लड़ने के लिए कहा. 

यह भी पढ़ें

यशवंत सिन्हा ने ट्वीट करके लिखा, ”यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत सरकार ने बिहार के जमालपुर में दशकों पुराने रेलवे प्रशिक्षण संस्थान को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में स्थानांतरित करने का आदेश दिया है. लॉकडाउन के दौरान ऐसा करना बेहद ही बुरी बात है. बिहार को इसके लिए लड़ना होगा.”

बता दें कि ये मुद्दा राजनीतिक रूप लेता जा रहा हैं क्योंकि बिहार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार ने इसे प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया हैं. उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर इस निर्णय को वापस लेने का आग्रह किया हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री व बीजेपी से खुद बाहर निकलने वाले नेता यशवंत सिन्हा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. आए दिन किसी न किसी मुद्दे पर अपनी राय रखना नहीं भूलते. 

इससे पहले उन्होंने CAA पर कहा था कि गैर भाजपा शासित राज्यों द्वारा नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया जाना एक संवैधानिक संकट है और इन राज्यों की अनदेखी नहीं की जा सकती.





Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap