महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 13 हजार के करीब पहुंचा, अकेले मुंबई में 8800 मामले

  Written By:    Updated On:
  |  


महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 13 हजार के करीब पहुंचा, अकेले मुंबई में 8800 मामले

Maharashtra Coronavirus Update:

मुंबई:

Maharashtra Covid-19 Update: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 40 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं, 1300 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 13 हजार के करीब पहुंच गया है. रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 678 नए मामले सामने आए और इस दौरान 27 लोगों की मौत हो गई. महाराष्ट्र में संक्रमितों का कुल आंकड़ा अब 12974 पहुंच गया है. वहीं, मुंबई में कोरोना के 8800 मामले हो गए हैं. मुंबई में आज 441 नए मामले सामने आए और इस दौरान 21 लोगों की जान सिर्फ मुंबई में गई.

उधर, एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी में बीते 24 घंटे में कोरोना के 94 नए मामले सामने आए और इस दौरान दो लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही धारावी में संक्रमितों का आंकड़ा 590 पहुंच गया है, वहीं अब तक 20  लोगों की जान जा चुकी है.

इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में कुछ शर्तों के साथ रेड जोन में भी दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई है. सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक रेड जोन में शराब की दुकानों सहित स्टैंडअलोन दुकानों को खोलने की अनुमति देने का फैसला लिया गया है.

प्रत्येक लेन में केवल 5 गैर-आवश्यक दुकानें खोली जा सकती हैं. वहीं, आवश्यक सामानों की दुकानों के खोलने को लेकर कोई संख्या नहीं है. हालांकि सलून अभी भी नहीं  खोले जाएंगे. मालूम हो कि मॉल, प्लाजा और कंटेनमेंट जोन में अभी भी दुकानें नहीं खोली जाएंगी. लेकिन जहां भी दुकानें खुलेंगी वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करना होगा और स्थानीय अधिकारी दुकानों को खोलने की टाइमिंग वहां की स्थिति के अनुसार तय करेंगे. बता दें कि ये आदेश अभी मुंबई और पुणे में लागू नहीं होगा.



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap