महाराष्ट्र में COVID-19 से एक और पुलिसकर्मी ने गंवाई जान, तीन दिन में तीसरी मौत 

  Written By:    Updated On:
  |  


महाराष्ट्र में COVID-19 से एक और पुलिसकर्मी ने गंवाई जान, तीन दिन में तीसरी मौत 

महाराष्ट्र में बीते तीन दिनों में तीन पुलिसकर्मी की कोरोना से मौत.

मुंबई:

देश में जारी कोरोना संकट के बीच संक्रमितों और मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में संक्रमितों का आंकड़ा 28 हजार के पार पहुंच गया है और अब तक 850 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में एक और पुलिसकर्मी की इस वायरस की वजह से जान चली गई. बता दें कि बीते तीन दिन में कोरोना से महाराष्ट्र में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हुई है. मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. मुंबई पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, ‘कुर्ला ट्रैफिक डिवीजन से एचसी शिवाजी नारायण सोनवने (56) के निधन के बारे में सूचित  करते हुए हमें खेद है. एचसी सोनवणे कोरोनावायरस से जूझ रहे थे. हम उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं.  

बता दें कि राज्य में 100 से भी ज़्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं. इससे पहले मुम्बई पुलिस से जुड़े दो हेड कॉन्स्टेबलों की कोरोना के वजह से मृत्यु हो गई. लॉकडाउन के दौरान राज्य में करीब 150 पुलिस कर्मियों पर हमले भी हो चुके हैं. इन मामलों में 482 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. रविवार तक राज्य में 107 पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं. 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा था कि ‘दो पुलिस कॉन्स्टेबलों की मृत्यु हुई है. यह दुख की बात है. उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. मैं बार-बार संयम रखने की बात करता हूं. हर जगह कुछ होने पर सबसे पहले लोग पुलिस पर आरोप लगाते हैं. यह पुलिस दिन रात हमारे लिए काम करती है. कोरोना के लिए लड़ते-लड़ते उनकी मृत्यु हुई.”

राज्य में लॉकडाउन पर नज़र बनाए रखने वाली महाराष्ट्र पुलिस को दिन-रात सड़कों पर मौजूद रहना पड़ता है. अब तक राज्य में करीब 150 पुलिस कर्मियों पर हमले भी हो चुके हैं. इन मामलों में 482 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. महाराष्ट्र पुलिस ने अब तक लॉकडाउन के उल्लंघन में 72698 मामले दर्ज किए हैं. राज्य में 15434 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. पुलिस कंट्रोल रूम में कोरोना संबंधित शिकायत और मदद के लिए 78474 फोन कॉल भी आए. ऐसे में कोरोना को लेकर पुलिस पर काम का दबाव बढ़ा है.





Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap