मोदी सरकार के लॉकडाउन को दो हफ्ते के लिए बढ़ाने पर आया प्रशांत किशोर का रिएक्शन, कहा – सिर्फ इससे तो हम…

  Written By:    Updated On:
  |  


मोदी सरकार के लॉकडाउन को दो हफ्ते के लिए बढ़ाने पर आया प्रशांत किशोर का रिएक्शन, कहा - सिर्फ इससे तो हम...

प्रशांत किशोर चुनावी रणनीतिकार हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कोरोनावायरस पर प्रशांत किशोर का ट्वीट
  • ‘लॉकडाउन से कोरोना से नहीं जीत सकते’
  • ‘पिछले 40 दिनों में खराब हुए हालात’

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले बढ़ते जा रहे हैं. संक्रमितों की संख्या 40,000 के करीब पहुंच गई है. 1300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. मशहूर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि सिर्फ लॉकडाउन (Lockdown) के सहारे भारत कोरोना से नहीं जीत सकता है. पिछले 40 दिनों में स्थिति खराब ही हुई है लेकिन हम सच्चाई स्वीकारने को तैयार नहीं हैं.

प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया, ‘स्पष्ट है कि सिर्फ लॉकडाउन से हम कोरोना से जीत नहीं सकते. हम जैसे भी आकलन करें, पिछले 40 दिनों में स्थिति खराब ही हुई है, लेकिन हम सच्चाई स्वीकारने और अपनी रणनीति बदलने को तैयार नहीं हैं. दुर्भाग्यवश, इस तरह से 17 मई के बाद भी स्थिति बिगड़ती दिखेगी.’

बताते चलें कि दुनियाभर के देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक दो लाख से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 33 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 39,980 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,644 नए मामले सामने आए हैं और 83 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी तक 1,301 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 10,633 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं.

देश के लगभग सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. केंद्र सरकार ने इससे बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी. जिसके बाद 14 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश की जनता को संबोधित करते हुए 19 दिनों के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाए जाने की जानकारी दी. 3 मई को यह खत्म होगा लेकिन बीते दिन एक बार फिर सरकार ने इसे दो हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है. कोरोना को लेकर देश के सभी जिलों को तीन जोन (रेड, ऑरेंज और ग्रीन) में बांटा गया है. ऑरेंज और ग्रीन जोन में आने वाले जिलों को 4 मई से लॉकडाउन से थोड़ी रियायत मिलेगी.

VIDEO: प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना मरीज हुआ स्वस्थ, अस्पताल ने डिस्चार्ज किया





Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap