राजस्‍थान: कांग्रेस विधायक का शराब की दुकानें खोलने के लिए CM को पत्र, लिखा-जब कोरोना को अल्‍कोहल से खत्‍म कर सकते हैं तो इसे पीने से..

  Written By:    Updated On:
  |  


राजस्‍थान: कांग्रेस विधायक का शराब की दुकानें खोलने के लिए CM को पत्र, लिखा-जब कोरोना को अल्‍कोहल से खत्‍म कर सकते हैं तो इसे पीने से..

कांग्रेस विधायक का सीएम अशोक गहलोत को लिखा पत्र लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है

नई दिल्ली:

Coronavirus Pandemic: कोरोना वायरस का प्रकोप देश में खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रहा. देश के विभिन्‍न हिस्‍सों से लगातार इस वायरस के केस सामने आ रहे हैं. कोरोना की इस महामारी के बीच राजस्‍थान (Rajasthan) के कांग्रेस विधायक भरत सिंह कुंदनपुर (Bharat Singh Kundanpur) ने सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को एक पत्र लिखा है जो चर्चा का विषय बना हुआ है. अपने लेटर में सांगोद के विधायक कुंदनपुर राज्‍य में शराब की दुकानें खोलने का आग्रह मुख्‍यमंत्री से कर रहे हैं. इसके पीछे की ‘विधायक महोदय’ की दलील रोचक है. अपने पत्र में उन्‍होंने लिखा जब कोरोना वायरस को अल्‍कोहल (सेनिटाइजर) से खत्‍म किया जा सकता है तो अल्‍कोल को पीने से निश्चित रूप से गले से वायरस को हटाया जा सकेगा.

30 अप्रैल की तारीख वाले इस लेटर में कुंदनपुर ने शराब की दुकानें खोलने पर राजस्‍व मिलने का तर्क भी दिया है. उन्‍होंने लिखा है कि कोरोना-19 के लॉकडाउन के कारण शराब की दुकानें बंद हैं. शराब बदनाम हैं अत: केंद्र सरकार इसकी बिक्री की छूट प्रदेश में कभी भी नहीं देगी. शराब नहीं मिलने से अवैध धंधा पनप रहा है. इसके कारण सरकार को जहां राजस्‍व की हानि हो रही है, वहीं पीने वालों के स्‍वास्‍थ्‍य को खतरा है.

अपने पत्र में उन्‍होंने आगे लिखा कि राजस्‍थान सरकार ने वर्ष 2020-21 में शराब से साढ़े 12 हजार करोड़ रुपये प्राप्‍त करने का लक्ष्‍य रखा है जो लॉकडाउन के रहते पूरा होता नहीं दिख रहा. संभव है सरकार ने इसी कारण एक्‍साइज ड्यूटी बढ़ाई है, ऐसे में अच्‍छा यह होता कि सरकार शराब की दुकानें खोल दे. इससे शराब पीने वालों को शराब मिलेगी और सरकार को राजस्‍व. उन्‍होंने लिखा जब कोरोना वायरस को अल्‍कोहल (सेनिटाइजर) से खत्‍म किया जा सकता है तो अल्‍कोल को पीने से निश्चित रूप से गले से वायरस को हटाया जा सकेगा.

VIDEO: रैपिड टेस्टिंग किट चीन को वापस करेगा भारत





Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap