लॉकडाउन के बीच भारत की बड़ी तैयारी, 64 फ्लाइट्स से वापस लाए जाएंगे विदेश में फंसे 14000 से अधिक लोग

  Written By:    Updated On:
  |  


लॉकडाउन के बीच भारत की बड़ी तैयारी, 64 फ्लाइट्स से वापस लाए जाएंगे विदेश में फंसे 14000 से अधिक लोग

विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए सरकार ने खास तैयारी की है

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की महामारी के कारण अन्य देशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए भारत सरकार ने एक बड़ी योजना तैयार की है. इसके तहत विदेशों में फंसे 14,800 लोगों को वापस लाने के लिए आने वाले सप्ताह तक कम से कम 64 फ्लाइ‍ट्स संचालित की जाएंगी. इस योजना की शुरुआत बुधवार से होगी.विशेष उड़ानें अमेरिका, कुवैत, फिलीपींस, बांग्लादेश, ब्रिटेन, सऊदी अरब, मलेशिया और संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) को भेजी जाएंगी.

इनमें से अधिकांश उड़ानें एयर इंडिया द्वारा संचालित की जाएंगी.लोगों को वापस लाने के दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग का भी कड़ाई से पालन किया जाएगा और इन विशेष फ्लाइट्स में 200 से 300 यात्रियों को ही बैठने की इजाजत दी जाएगी.

गौरतलब है कि देश में Covid-19 संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 46,000 के पार पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने मंगलवार को यह जानकारी दी. आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 1,568 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 46,433 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3900 नए मामले सामने आए हैं और 195 लोगों की मौत हुई है. 24 घंटे में यह अब तक के सबसे ज्यादा नए मामले और मौत के आंकड़े हैं. इससे पहले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 83 लोगों की मौत हुई थी. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 12,727 मरीज ठीक को चुके हैं.लॉकडाउन की अवधि 17 मई तक बढ़ाने के बाद भारत सरकार ने हाल ही में दूसरे राज्‍यों में फंसे प्रवासी श्रमिकों को उनके घर भेजने के लिए विशेष ट्रेनें चलाई हैं और इसी योजना के तहत अब विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने की तैयारी की जा रही है.

VIDEO: रैपिड टेस्टिंग किट चीन को वापस करेगा भारत



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap