लॉकडाउन में दिल्ली के शेल्टर होम में रखे गए मज़दूर गेट तोड़कर फरार, अब तक 40 लोग पुलिस की पकड़ से बाहर

  Written By:    Updated On:
  |  


लॉकडाउन में दिल्ली के शेल्टर होम में रखे गए मज़दूर गेट तोड़कर फरार, अब तक 40 लोग पुलिस की पकड़ से बाहर

Delhi Lockdown: लॉकडाउन के दौरान शेलटर होम में रखे गए मज़दूर फरार

खास बातें

  • शेल्टर होम में रखे गए लोग गेट तोड़कर फरार
  • तलाश में जुटी पुलिस, केस दर्ज
  • 40 लोग फरार, 16 पकड़े गए

नई दिल्ली:

लॉकडाउन के दौरान अपने घर जा रहे कुछ लोगों को दिल्ली के एक स्कूल में रखा गया था. इन लोगों के रहने के लिए स्कूल को शेल्टर होम में तब्दील किया गया था. सोमवार को मजदूरों ने यहां जमकर उत्पात मचाया और गेट तोड़कर फरार हो गए. यह घटना दिल्ली के चांदबाग इलाके के विष्णु गार्डन की है. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. कोरोनावायरस महामारी (Covid-19) को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन किया गया है. इस दौरान, लोग खासकर प्रवासी मजदूर शहरों से गांवों की ओर जा रहे हैं. 

इस शेल्टर होम से कुल 56 लोग फरार हुए थे. जिसमें से पुलिस 16 लोगों को पकड़ लिया है और 40 लोग अब भी फरार हैं. आईपीसी की धारा 186, 188, 269, 270, 353 और महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत तिलक नगर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है. शेलटर होम के प्रभारी की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है. 

वीडियो में इन श्रमिकों को लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में नजर आ रहा है कि कुछ युवक स्कूल का गेट फांदकर बाहर आ जाते हैं. इस दौरान, स्कूल के अंदर मौजूद लोग जोर-जोर से गेट से वार कर रहे हैं और बाहर आया एक युवक गेट तोड़ देता है. जिसके बाद सभी लोग भाग निकलते हैं. लॉकडाउन के दौरान ये श्रमिक अपने घर जाने की कोशिश कर रहे थे जिसके बाद इन्हें रोका गया था और स्कूल में रखा गया था. 

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) से पिछले 24 घंटों में अब तक सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं और सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. देश में Covid-19 संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़कर 46,000 के पार पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 1,568 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 46,433 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3900 नए मामले सामने आए हैं और  195 लोगों की मौत हुई है. 

वीडियो: तेलंगाना में करीब 200 बिहारी मजदूर फंसे



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap