लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों की हौसला अफजाई करते हुए दिल्ली पुलिस के ASI ने गाया गाना, वीडियो वायरल

  Written By:    Updated On:
  |  


लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों की हौसला अफजाई करते हुए दिल्ली पुलिस के ASI ने गाया गाना, वीडियो वायरल

लॉकडाउन में प्रवासी मजदूर का हौसला अफजाई करते हुए दिल्ली पुलिस के ASI ने गाया गाना

नई दिल्ली:

DCP नॉर्थ दिल्ली ने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया है. इस वीडियो में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एएसआई चंद्रण प्रवासी मजदूरों की हौसला अफजाई करते हुए गाना गाते हुए नजर आ रहे हैं. यह वीडियो सिविल लाइंस लुडलो कैसल का है जहां प्रवासी मजदूरों के अस्थायी रूप से रहने की व्यवस्था की गई है. रिपोर्ट के मुताबिक इस स्थान पर रह रहे मजदूरों के बीच जाकर दिल्ली पुलिस ने उनका हौसला बढ़ाते हुए उनके जरूरत के चीजों को लेकर बात की.

जैसा कि आपको पता है कोरोनावायरस महामारी के कारण पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. लेकिन इस लॉकडाउन की वजह से गरीब, बेघर और ि‍दिहाड़ी मजदूरों की हालत बेहद खराब हो गई है. इन लोगों के लिए सरकार अपनी तरफ से ठोस कदम उठा रही है. वहीं केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकारों को भी आदेश जारी किये गए हैं कि इस संकट की घड़ी में गरीब लोगों को मुफ्त आनाज दिया जाए.

सिर्फ इतना ही नहीं, केंद्र सरकार और राज्य सरकारों द्वारा सहायता अभियान भी चलाए जा रहे हैं, जिसके अंतर्गत गरीब मजदूर, बेघर और दिहाड़ी मजदूरों को खाने का सामान मुहैया कराया जा रहा है. सिर्फ इतना ही नहीं हाल ही में दिल्ली पुलिस ने 50 लाख खाने के पैकेट गरीबों में बंटवाए थे. लेकिन इन सब के बावजूद सबसे बड़ा सवाल यह है कि इन गरीबों की सहायता अगर समय पर नहीं कि गई तो यह कोरोनावायरस से तो नहीं लेकिन भूख से जरूर मर जाएंगे.

बताते चले कि सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी वाहवाही मिल रही है. अबतक इस वीडियो को 900 से अधिक बार देखा जा चुका है. साथ ही लोग दिल्ली पुलिस की काफी तारीफ कर रहे हैं. कई यूजर ने दिल्ली पुलिस को ‘दिल की पुलिस” भी कहा.





Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap