शत्रुघ्न सिन्हा ने यूगांडा के राष्ट्रपति का भाषण शेयर कर कहा- निश्चित रूप से कह सकता हूं PM सहमत होंगे

  Written By:    Updated On:
  |  


शत्रुघ्न सिन्हा ने यूगांडा के राष्ट्रपति का भाषण शेयर कर कहा- निश्चित रूप से कह सकता हूं PM सहमत होंगे

शत्रुघ्न सिन्हा ने लोगों से नियमों के पालन करने की अपील की

नई दिल्ली:

क्रिकेटर से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने कोरोनावायरस को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे यूगांडा के राष्ट्रपति के भाषण को शेयर किया. अपने ट्विटर अकाउंट पर इस भाषण के हिस्से को साझा करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी को भी टैग किया और लिखा कि उम्मीद करता हूं कि पीएम मोदी इससें कही गईं बातों से सहमत होंगे. उन्होंने लिखा कि मौजूदा समय में नियमों का पालन और एकजुटता ही इस संक्रमण से निजात दिला सकती है. उन्होंने राष्ट्रपति के भाषण की बातें साझा करते हुए कई ट्वीट किए. जिसके अनुसार यूगांडा के राष्ट्रपति ने नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों को लताड़ लगाते हुए कहा कि भगवान के पास बहुत सारे काम हैं, उन्हें पूरे विश्व की रक्षा करनी है वो सिर्फ यूगांडा में नहीं रहते आपकी रक्षा के लिए. 

ट्वीट के अनुसार यूंगाडा के राष्ट्रपति ने जनता से कहा कि युद्ध जैसे हालातों में किसी से घरों के अंदर रहने की अपील नहीं की जाती है, बल्कि आप अपनी मर्जी से घरों के अंदर रहते हैं और अगर आपके घर में तहखाना है तो आप वहां तब तक छिपे रहते हैं जब तक आपको कोई बचाने के लिए नहीं हो जाता या फिर स्थितियां बाहर सामान्य नहीं हो जाती. युद्ध के दौरान आप अपनी आजादी की मांग नहीं करते हैं बल्कि जीने के लिए स्वतंत्रता के साथ समझौता करते हैं. युद्ध के समय कोई भूख के लिए शिकायत नहीं करता है बल्कि भूख को सहन करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि आपको दोबारा भोजन करने का मौका मिल सके. युद्ध के समय आप अपनी दुकान खोलने की मांग नहीं करते हैं, बल्कि दुकान बंद करते हैं (अगर आपको इसका समय मिले तो) और वहां से भागते हैं. आप भगवान से प्राथर्ना करते हैं कि शीघ्र ही इन युद्ध के हालातों के खत्म होने की प्रार्थना करते हैं. 

इसी तरह शत्रुघ्न सिन्हा ने यूगांडा के राष्ट्रपति के भाषण की कई बातें शेयर कीं. जिसके अनुसार इस वक्त पूरा विश्व युद्ध के हालातों में हैं जहां न बंदूक का इस्तेमाल हो रहा है और न ही गोलियों का. बिना इंसानी सैनिकों यह युद्ध जारी है. जहां न सीमाएं हैं और न ही युद्ध विराम के समझौते. कुल मिलाकर इन ट्वीट्स के जरिए शत्रुघ्न सिन्हा ने लोगों से अपील की कि वह इन आपातकालीन हालात में संयम से काम लें और नियमों का पालन करें. 





Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap