शादी से पहले दुल्हन के माता-पिता का हुआ निधन, लॉकडाउन में नहीं पहुंचा कोई रिश्तेदार, तो पुलिस ने ऐसे कराई विदाई

  Written By:    Updated On:
  |  


शादी से पहले दुल्हन के माता-पिता का हुआ निधन, लॉकडाउन में नहीं पहुंचा कोई रिश्तेदार, तो पुलिस ने ऐसे कराई विदाई

शादी से पहले दुल्हन के माता-पिता का हुआ निधन, तो पुलिस ने ऐसे कराई विदाई

नागपुर पुलिस (Nagpur Police) ने कुछ ऐसा किया, जिसकी तारीफ हर जगह हो रही है. पुलिस ने शादी के दिन दुल्हन के परिवार की भूमिका निभाने के लिए कदम बढ़ाया. राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (CoronaVirus Lockdown) के कारण यात्रा प्रतिबंधों के कारण उसके रिश्तेदार समारोह में शामिल नहीं हो सके. शादी से पहले दुल्हन के माता-पिता का भी निधन हो गया था. इस बड़े दिन में दुल्हन अपने परिवार को याद न करे, इसके लिए नागपुर पुलिस पहुंची और जोड़े को आशीर्वाद दिया. 

यह भी पढ़ें

ट्विटर पर नागपुर पुलिस ने फोटो शेयर की. जिसमें देखा जा सकता है कि पुलिस विभाग के कर्मचारी, शादीशुदा जोड़े को आशीर्वाद दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि दुल्हन के माता-पिता की मृत्यु हो गई थी, और उसके परिवार के अन्य सदस्य उसकी शादी में शामिल नहीं हो सके. 

नागपुर ने ट्विटर पर लिखा, ‘दुल्हन की माता-पिता का निधन हो गया था. लॉकडाउन के चलते उनके परिवार का कोई रिश्तेदार शादी में नहीं पहुंच पाया था. नागपुर पुलिस ने इस कमी को पूरा करने की कोशिश की. शादीशुदा जोड़े को आशीर्वाद देने के लिए पुलिसकर्मी मौजूद थे.’

इस ट्वीट के अब तक 400 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. कई लोगों ने नागपुर पुलिस की जमकर तारीफ की है. कई लोगों ने पुलिस डिपार्टमेंट की शादी में पहुंचकर आशीर्वाद देने के लिए बधाई दी. ट्विटर पर लोगों ने ऐसे रिएक्शन्स दिए…

ऐसा पुलिस ने पहली बार नहीं किया है, जब पेशेवर आदित्य बिष्ट और डॉक्टर नेहा कुशवाहा ने पुणे में शादी की, तो एक अधिकारी और उनकी पत्नी ने ”कन्यादान” की रस्म को पूरा करने के लिए पिता और मां की भूमिका निभाई थी.





Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap