समुद्र में अचानक चमकने लगीं Dolphins, ऐसे लगाती दिखीं गोते – वायरल हुआ Video

  Written By:    Updated On:
  |  


समुद्र में अचानक चमकने लगीं Dolphins, ऐसे लगाती दिखीं गोते - वायरल हुआ Video

समुद्र में अचानक चमकने लगीं Dolphins, वायरल हुआ Video

कैलिफोर्निया के तट पर कुछ ऐसी चीज दिखी, जिसको देखकर लोग हैरान रह गए. समुद्र के अंदर तैरती डॉल्फिन अचानक चमकने लगी. इस वीडियो को फोटोग्राफर पैट्रिक कॉइन बनाने में सफल रहे. उन्होंने डॉल्फिन की असाधारण दृष्टि को बायोलुमिनसेंट एलगाय (Bioluminescent Algae) से तैरते हुए फिल्माया और इसे सोशल मीडिया पर साझा किया, जहां वीडियो वायरल हुआ है

Bioluminiscence जानवरों में व्यापक रूप से होता है और गहरे समुद्र में प्रकाश उत्पन्न करता है. गुरुवार को – जिसे उन्होंने अपने जीवन की “सबसे जादुई रातों में से एक” के रूप में वर्णित किया, वे न्यूपोर्ट बीच के तट पर एक रात के दौरे पर गए और दुर्लभ फुटेज को खुद पकड़ने में कामयाब रहे. 

वीडियो को साझा करते हुए उन्होंने लिखा, “कैप्टन रेयान ने मुझे डॉल्फिन के दुर्लभ वीडियो को पकड़ने के लिए आमंत्रित किया. नेटफ्लिक्स पर नाइट इन अर्थ डॉक्यूमेंट्री ऑन नाइट में पहली बार देखा था. दूसरी बार मैंने हकीकत में देखा जिसे मैंने ठीक उसी तरह फिल्माया.”

देखें Video:

शुक्रवार को शेयर किए गए इस वीडियो के अब तक 60 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. सैकड़ों लोगों ने कमेंट कर उनकी तारीफ की है. एक यूजर ने लिखा, ‘ये मेरे ख्याल से इंटरनेट पर अब तक का सबसे खूबसूरत वीडियो होगा.’ कॉयने के अनुसार, फुटेज को फिल्माना एक चुनौतीपूर्ण कार्य था क्योंकि स्थितियों को “दिखाने के लिए बायोलुमिनसेंस के लिए बिल्कुल सही” होना चाहिए और पिच डार्क में जानवरों को ढूंढना कठिन था. 





Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap