हंदवाड़ा के शहीदों को PM मोदी की श्रद्धांजलि, बोले- बलिदान को कभी भुलाया नहीं जाएगा

  Written By:    Updated On:
  |  


हंदवाड़ा के शहीदों को PM मोदी की श्रद्धांजलि, बोले- बलिदान को कभी भुलाया नहीं जाएगा

Handwara Encounter Today: पीएम नरेंद्र मोदी ने हंदवाड़ा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हंदवाड़ा में आतंकियों से लड़ते हुए अधिकारियों समेत 5 जवान शहीद
  • पीएम मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि
  • मुठभेड़ में दो आतंकी भी ढेर

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारियों समेत 5 जवानों की मौत हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शहीद जवानों को रविवार को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- “हंदवाड़ा में शहीद हुए हमारे सैनिकों और सुरक्षा कर्मियों को श्रद्धांजलि. उनकी वीरता और बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा. उन्होंने बहुत की समर्पण के साथ राष्ट्र की सेवा की और हमारे नागरिकों की रक्षा के लिए अथक परिश्रम किया. उनके परिवारों और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.”

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के हंदवाड़ा (Handwara) में सुरक्षा बलों और आंतकियों के बीच शनिवार देर रात तक मुठभेड़ हुई. इस एनकाउंटर में सेना के एक कर्नल, एक मेजर समेत चार जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी शहीद हो गए हैं. शहीद होने वालों में 21 राष्ट्रीय रायफल्स के कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद और पुलिस के एक सब-इस्पेक्टर शकील काजी शामिल हैं. वहीं, इस एनकाउंटर में दो आतंकियों को भी मार गिराया गया है.

पीएम मोदी से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा- हंदवाड़ा में जवानों और सुरक्षाकर्मियों का शहीद होना दुखद और परेशान करने वाला है. उन्होंने आंतकियों से लड़ने में अदम्य साहस का परिचय देते हुए बड़ा बलिदान दिया है. उनका यह बलिदान और साहस कभी भुलाया नहीं जा सकेगा. उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा- “मैं हंदवाड़ा में शहीद सैनिकों और सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिवार के साथ हैं. भारत इन बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है.”

जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, “यह बताते हुए दुख हो रहा है कि कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद और जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर शकील काज़ी समेत पांच बहादुर जवान अपना फर्ज निभाते हुए शहीद हो गए.” 

वीडियो: जम्मू-कश्मीर में सेना-आतंकियों के बीच मुठभेड़, कर्नल-मेजर समेत 5 शहीद





Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap