BSF का एक कर्मचारी निकाला कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली हेडक्वार्टर के दो फ्लोर किए गए सील

  Written By:    Updated On:
  |  


BSF का एक कर्मचारी निकाला कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली हेडक्वार्टर के दो फ्लोर किए गए सील

बीएसएफ मुख्यालय की दो मंजिल सील की गईं (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के दिल्ली स्थित मुख्यालय की दो मंजिलों को एक कर्मचारी के कोविड-19 संक्रमित मिलने के बाद सील कर दिया गया. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. बीएसएफ का आठ मंजिला मुख्यालय लोधी रोड पर सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्थित है. यहीं, सीआरपीएफ का मुख्यालय भी है जिसे दो कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने के बाद रविवार को सील कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि स्टाफ के एक सदस्य के संक्रमित मिलने के बाद बीएसएफ मुख्यालय की दो मंजिलों को सील कर दिया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि इन दोनों मंजिलों को संक्रमण मुक्त करने की कवायद जारी है. उन्होंने कहा कि संक्रमित कर्मचारी के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है और ड्यूटी पर अभी बेहद कम कर्मचारी ही हैं. 

बता दें कि इससे पहले रविवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) प्रकोप की वजह से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के दिल्ली स्थित मुख्यालय को सील कर दिया गया था. सीआरपीएफ की इमारत में काम करने वाले एक ड्राइवर के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद मुख्यालय को सील किया गया. अधिकारियों के मुताबिक, अगले आदेश तक किसी को भी मुख्यालय के अंदर जाने की इजाजत नहीं है. इमारत को सैनेटाइज करने के लिए बंद किया गया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 1,373 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 42,533 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,553 नए मामले सामने आए हैं और 72 लोगों की मौत हुई है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 11,707 मरीज ठीक को चुके हैं.  

वीडियो: दिल्ली में CRPF के 122 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap