Coronairus: आईटीबीपी जवान ने देश के कोरोना योद्धाओं को समर्पित किया गीत

  Written By:    Updated On:
  |  


Coronairus: आईटीबीपी जवान ने देश के कोरोना योद्धाओं को समर्पित किया गीत

आईटीबीपी के जवान ने कोरोना योद्धाओं को समर्पित गीत गया है.

नई दिल्ली:

Coronairus: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवान हेड कांस्टेबल अर्जुन खेरियल ने अक्षय कुमार की फिल्म केसरी के ‘तेरी मिट्टी…’ गीत का एक परिष्कृत रूप प्रस्तुत करते हुए इसे देश के कोरोना सिपाहियों को समर्पित किया है. तीन मिनट 31 सेकंड के इस गीत में अर्जुन ने आईटीबीपी के कोरोना के खिलाफ लड़ाई को शब्दों में बयान किया है और साथ ही सभी सुरक्षा और पुलिस बलों, चिकित्सा कर्मियों आदि को भी इसे समर्पित किया है, जो दिन रात इस वैश्विक महामारी से जूझ रहे हैं.

आईटीबीपी ने कोरोना के देश में प्रारंभिक प्रसार के पहले ही देश का पहला 1000 बिस्तरों का क्वारंटाइन सेंटर छावला नई दिल्ली में स्थापित किया था. इसने लगभग 1200 लोगों के अलग-अलग दलों को यहां क्वारंटाइन में रखा जिनमें 7 मित्र देशों के 42 नागरिक भी शामिल थे. इनमें से ज्यादातर लोग वुहान, चीन और मिलान व रोम, इटली से लाए गए थे. आईटीबीपी ने स्वयं के संसाधनों से पीपीई किट और मास्क भी तैयार किए और कई संगठनों को निःशुल्क वितरित भी किए.

आईटीबीपी ने देश के दूरदराज़ के इलाकों में लॉकडाउन की परिस्थितियों में रसद और आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई जारी रखने में मदद की है और साथ ही हजारों लोगों तक भोजन और अन्य सामग्री भी स्वयं उपलब्ध कराई है.

गाने में भावुकता, राष्ट्र प्रेम और आत्मविश्वास की झलक देखने को मिलती है जो आईटीबीपी समेत केंद्रीय बलों की जीवटता और राष्ट्रीय विपदा की घड़ी में उनके साहस, त्याग और बलिदान को भी दर्शाता है. गीत मनोज मुन्तशिर ने लिखा है और इसे आईटीबीपी द्वारा ही तैयार किया गया है.



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap