Coronavirus: झारखंड में COVID-19 मरीजों की कुल संख्या 107 हुई

  Written By:    Updated On:
  |  


Coronavirus: झारखंड में COVID-19 मरीजों की कुल संख्या 107 हुई

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • रांची के हिंदपीढ़ी और जामताड़ा से कोरोना वायरस संक्रमित एक-एक मरीज मिलें
  • बुधवार को राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 107 पहुंच गई
  • संक्रमित पाए गए राज्य के मरीजों में से अब तक तीन की मौत हो चुकी है

रांची:

झारखंड की राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी और जामताड़ा से कोरोना वायरस संक्रमित एक-एक और मरीज मिले हैं जिन्हें मिलाकर बुधवार को राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 107 पहुंच गई. संक्रमित पाए गए राज्य के मरीजों में से अब तक तीन की मौत हो चुकी है जबकि रांची में दस, बोकारो में चार तथा धनबाद के दो कोरोना वायरस संक्रमितों के ठीक होने के बाद राज्य में कुल 19 लोग इस महामारी के संक्रमण से अब तक स्वस्थ घोषित किए जा चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने इस बात की पुष्टि की है.  राजेन्द्र आयुर्विग्यान संस्थान (रिम्स) के निदेशक डा. डीके सिंह ने बताया कि बुधवार को भी रांची के हिंदपीढ़ी और जामताड़ा जिले से एक-एक कोरोना संक्रमित मिले हैं. दोनों तब्लीगी जमात के निजामुद्दीन में हुए कार्यक्रम से भाग लेकर लौटे लोगों के माध्यम से ही संक्रमित हुए थे.

बुधवार के मामलों को लेकर अब तक रांची में कुल 78 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है जिनमें से कम से कम 70 को तब्लीगी जमात कार्यक्रम से भाग लेकर लौटे लोगों के माध्यम से ही संक्रमित हुए थे. इसके अलावा बोकारो में संक्रमितों की संख्या 10 है. हजारीबाग और पलामू में संक्रमितों की संख्या तीन-तीन है जबकि धनबाद, सिमडेगा और जामताड़ा में दो-दो तथा गिरिडीह एवं कोडरमा में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं. देवघर में संक्रमितों की कुल संख्या भी दो है जबकि अब गढ़वा में संक्रमितों की संख्या तीन हो गई है. 

लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों, छात्रों और सैलानियों को घर लौटने की सरकार ने दी इजाजत 

इससे पूर्व बोकारो के कोरोना संक्रमित दस लोगों में से चार लोगों को शनिवार को जांच के बाद निगेटिव पाया गया जिसके बाद उन्हें स्वस्थ घोषित कर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जिससे यहां अब कोरोना वायरस संक्रमित इलाजरत लोगों की संख्या पांच रह गई है क्योंकि यहां के एक बुजुर्ग मरीज की पहले मौत भी हो चुकी है. धनबाद और हजारीबाग में भी दो लोग कोरोना मुक्त हो चुके हैं. अब तक राज्य में कुल 19 कोरोना वायरस संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं. सिमडेगा में भी एक कोरोना वायरस संक्रमित मरीज ठीक हो चुका है.

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10 हजार के करीब पहुंचा, आज सामने आए 597 नए मामले

इस प्रकार राज्य में इस समय 85 कोरोना वायरस संक्रमितों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इससे पूर्व शुक्रवार को उस मलेशियाई महिला को रिम्स अस्पताल से छुट्टी दे दी गई जिसे राज्य के पहले कोरोना संक्रमित के तौर पर 31 मार्च को यहां भर्ती कराया गया था. उसे सोमवार को स्वस्थ घोषित किया गया था. मलेशियाई महिला को यहां खेलगांव स्थित केन्द्र में उसके पति के पास पृथकवास में भेज दिया गया है. वहां पहले से ही उसका मलेशियाई पति पृथकवास में है. उसके अलावा रांची में नौ अन्य लोगों को भी ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap