Coronavirus: नासिक से 800 से ज्यादा मजदूरों को लखनऊ लेकर पहुंची ‘श्रमिक स्पेशल ट्रेन’, स्टेशन पर हुई जांच

  Written By:    Updated On:
  |  


Coronavirus: नासिक से 800 से ज्यादा मजदूरों को लखनऊ लेकर पहुंची 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन', स्टेशन पर हुई जांच

‘श्रमिक स्पेशल ट्रेन’ आज सुबह चारबाग स्टेशन पहुंची.

खास बातें

  • फंसे हुए लोगों को वापस लाने को चलाई जा रहीं स्पेशल ट्रेन
  • नासिक से लखनऊ लाए गए 800 से ज्यादा प्रवासी मजदूर
  • लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर हुई सभी लोगों की जांच

लखनऊ:

लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) की वजह से देशभर में फंसे हुए मजदूरों को उनके राज्य पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. महाराष्ट्र में फंसे उत्तर-प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों के हजारों मजदूरों को निकालने की कवायद तेज हो गई है. इस कड़ी में नासिक से चली ‘श्रमिक स्पेशल ट्रेन’ आज (रविवार) सुबह लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची. इस ट्रेन से 800 से ज्यादा प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) को लाया गया है.

रेलवे स्टेशन पर सभी मजदूरों की जांच की गई. इसके बाद उनको बसों से उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया. बताते चलें कि स्पेशल ट्रेन चलाने की शुरूआत बीते शुक्रवार तेलंगाना (Telangana COVID-19) से हुई थी. तेलंगाना से झारखंड के लिए एक स्पेशल ट्रेन चलाई गई. करीब 1200 मजदूरों को झारखंड लाया गया. ट्रेन में सोशल डिस्टेंसिंग का भी खास ख्याल रखा गया था. 72 सीटों वाली एक बोगी में केवल 54 लोगों को बैठाया गया था.

बीते शुक्रवार नासिक से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Coronavirus Report) के मजदूरों के लिए भी एक स्पेशल ट्रेन चलाई गई थी. ट्रेन शनिवार सुबह भोपाल के करीब मिसरोद रेलवे स्टेशन पहुंची. पहली खेप में 347 मजदूर आए थे. इन सभी को सोशल डिस्टेंस के तहत रेलवे स्टेशन पर गोले बनाकर बैठाया गया. उनकी जांच की गई और उसके बाद सभी मजदूरों को उनके घरों तक बसों से रवाना कर दिया गया.

VIDEO: मरकज में देश-विदेश से फंडिंग की जांच शुरू





Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap