Coronavirus: भारत में प्रशिक्षित चिकित्सक की ब्रिटेन में COVID-19 से मौत

  Written By:    Updated On:
  |  


Coronavirus: भारत में प्रशिक्षित चिकित्सक की ब्रिटेन में COVID-19 से मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • भारतीय मूल के एक चिकित्सक की COVID-19 से ब्रिटेन में मौत हो गई
  • यह जानकारी दक्षिणपूर्व ब्रिटेन के एसेक्स स्थित नेशनल हेल्थ सर्विस ने दी
  • डॉक्टर की यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन में इस खतरनाक वायरस से मौत हो गई

लंदन:

भारतीय मूल के एक चिकित्सक की COVID-19 से ब्रिटेन में मौत हो गई है. यह जानकारी दक्षिणपूर्व ब्रिटेन के एसेक्स स्थित नेशनल हेल्थ सर्विस (NHS) ट्रस्ट ने दी. ट्रस्ट ने यह भी बताया कि भारतीय मूल के चिकित्सक भारत में अपना प्रशिक्षण पूरा करने के बाद 1973 में ब्रिटेन में आ गए थे और एक चिकित्सक के तौर पर कार्यरत थे. डा. कमलेश कुमार मैसन (78) की यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन में इस खतरनाक वायरस से मौत हो गई. साथी सामान्य चिकित्सक एवं एनएचएस थुर्रोक क्लीनिकल कमीशनिंग ग्रुप (CCG) के अध्यक्ष डा. कलिल ने कहा, ‘हमें डा. मैसन के निधन की सूचना पर बहुत दुख हुआ. वह थुर्रोक में बहुत ही सम्मानित एवं पसंद किए जाने वाले चिकित्सक थे. उन्होंने 30 वर्ष से अधिक समय तक मरीजों की सेवा की.’

उन्होंने कहा, ‘बाद में उन्होंने थुर्रोक और बेसिलडोन में सामान्य चिकित्सक के तौर पर अपनी सेवाएं दी. हम डा. मैसन की प्रतिबद्धता और उनके जुनून के लिए धन्यवाद देते हैं और उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना जताते हैं.’ कमलेश ने 1985 में मिल्टन रोड सर्जरी, ग्रेस की स्थापना की और वहां 2017 तक लगातार काम किया. इसके बाद वह थुर्रोक और बेसिलडोन में काम करने चले गए.

COVID-19: इटली में कोरोना वायरस से एक महीने के अंदर दर्ज की गई सबसे कम मौतें

वहीं ब्रिटेन में कोरोना वायरस से रविवार को 413 और लोगों की मौत हो गई जिसके बाद देश में मृतकों की संख्या बढ़कर अब 20,732 हो गई है. हालांकि एक महीने में यह एक दिन में हुई मौत की सबसे कम संख्या है. ब्रिटेन के पर्यावरण मंत्री जॉर्ज यूस्टाइस ने लंदन में नियमित डाउनिंग स्ट्रीट ब्रीफिंग के दौरान यह जानकारी दी. उन्होंने कहा, ‘अभी सामाजिक दूरी सहित अन्य उपायों में कोई ढील देने संबंधी निर्णय लेना जल्दबाजी होगा.’ लॉकडाउन की समीक्षा के लिए सात मई की समय सीमा के संदर्भ में उन्होंने कहा कि इस संबंध में अगले दो सप्ताह में विचार किया जाएगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap