Coronavirus India UPDATES: बीते 24 घंटों में 73 लोगों की मौत, मृतकों की कुल संख्या पहुंची 1,007

  Written By:    Updated On:
  |  


Coronavirus India UPDATES:  बीते 24 घंटों में 73 लोगों की मौत, मृतकों की कुल संख्या पहुंची 1,007

प्रतीकात्मक तस्वीर

Coronavirus Cases in India: कोरोनावायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या 31,000 के पार पर पहुंच गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,897 नए मामले सामने आए हैं और 73 लोगों की मौत हुई है. 24 घन्टों में मौतों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. 24 घन्टे में इतनी मौत अब तक नहीं हुई. सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 1,007 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 31,332 हो गई है. वहीं,  अब तक 7,696 मरीज ठीक को चुके हैं. रिकवरी रेट सुधर कर 24.56% हो गया. बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया. यह लॉकडाउन 3 मई तक जारी रहेगा. 

कोविड-19 मरीज ने दिल्ली के अस्पताल में ‘शव के साथ रखने’ का आरोप लगाया, प्रशासन का इनकार

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज ने आरोप लगाया है कि उसे अस्पताल में ”शव के बगल” में रखा गया है। हालांकि, प्रशासन ने मरीज के आरोपों से इनकार किया हैं.

अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले 10 लाख के पार, मृतक संख्या 58,000 से अधिक

अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 10 लाख के पार चली गई और इससे मरने वाले लोगों की संख्या 58,000 से अधिक हो गई है। हालांकि कई राज्यों ने संक्रमण और मौत के मामलों में गिरावट के संकेतों के बीच अपनी अर्थव्यवस्थाओं को फिर से खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

मध्य प्रदेश में कोविड-19 रोगियों पर लागू होगा एम्स का नैदानिक नियम

मध्य प्रदेश में कोविड-19 के रोगियों के उपचार में नयी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के नैदानिक नियमों का पालन किया जायेगा. 



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap