Coronavirus Live Updates: कांग्रेस शासित राज्यों के CM के साथ कोरोना के हालत पर चर्चा करेंगी सोनिया

  Written By:    Updated On:
  |  


Coronavirus Live Updates: कांग्रेस शासित राज्यों के CM के साथ कोरोना के हालत पर चर्चा करेंगी सोनिया

Coronavirus Lockdown Live Update: जारी है कोरोनावायरस के खिलाफ जंग

Coronavirus (COVID-19) India Live Updates: भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों के आंकड़े में हर दिन काफी तेजी से इजाफा हो रहा है. संक्रमितों का आंकड़ा 46 हजार पार कर गया है. मंगलवार शाम को स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 46711 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3875 नए मामले सामने आए हैं और 194 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 1583 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 13161 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

कोरोनावायरस (कोविड-19) महामारी अपडेट : 

झारखंड में 10 नये कोरोना वायरस संक्रमित मरीज मिले, कुल रोगियों की संख्या 125 हुई
झारखंड में दो दिन तक कोई कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिलने के बाद मंगलवार को रांची के हिंदपीढ़ी से आठ नये कोरोना वायरस संक्रमित मरीज मिले, साथ ही गुड़गांव से लौटे दो लोग दुमका में संक्रमित पाये गये जिन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब 125 तक पहुंच गयी है. 

एक मई से अबतक 76 श्रमिक विशेष ट्रेनें चलाई गईं
भारतीय रेलवे ने मंगलवार को कहा कि वह एक मई से अबतक 76 श्रमिक विशेष ट्रेनें चला चुका है, जिनमें करीब 70 हजार श्रमिक यात्रा कर चुके हैं. 

ट्रंप चाहते हैं कि चीन कोरोना वायरस के संबंध में सही जानकारी दे
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को कोरोना वायरस की उत्पत्ति पर ”पारदर्शिता” बरतने को कहा ताकि भविष्य में कभी ऐसी स्थिति उत्पन्न न हो. 

नोएडा में सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर तीन लोगों पर कार्रवाई
 नोएडा प्राधिकरण द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर प्रतिबंध लगाने के बाद मंगलवार को सार्वजनिक स्थान पर थूकने वाले 3 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई.  नोएडा प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य अधिकारी एस सी मिश्रा ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण ने कोविड-19 के चलते शहर में गुटखा, पान, तंबाकू खाकर थूकने पर पूर्णतया प्रतिबंध लगा दिया है. 

रक्षा मंत्री ने कोविड-19 महामारी को लेकर एनसीसी की तैयारी की समीक्षा की
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की. 

कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस के हालत पर चर्चा करेंगी सोनिया
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी शसित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस के हालात और महामारी से निपटने के लिए किए गए प्रयासों पर बुधवार को चर्चा करेंगी.



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap