Coronavirus Live updates: ‘कोरोना वॉरियर्स’ के सम्मान की सशस्त्र बलों की पहल का PM मोदी ने किया स्वागत

  Written By:    Updated On:
  |  


Coronavirus Live updates: ‘कोरोना वॉरियर्स’ के सम्मान की सशस्त्र बलों की पहल का PM मोदी ने किया स्वागत

Coronavirus Live updates: कोरोना के खिलाफ जारी है जंग

कोरोनावायरस का प्रकोप कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है, भारत में इस संक्रंमित वायरस की चपेट में 35 हजार से ज्यादा लोग आ चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 35365 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1755 नए मामले सामने आए हैं और 77 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 1152 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 9065 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. वहीं दूसरी तरफ कोरोनावायरस के संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार ने देश भर में जारी लॉकडाउन को दो और हफ्ते के लिए‍ बढ़ा दिया है. लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई को खत्म हो रहा है. यानी की तीसरा चरण 4 मई से लेकर 17 मई तक और जारी रहेगा. इस दौरान सरकार ने देश के सभी जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोनों में बांट दिया है. इनमें से ऑरेंज और ग्रीन जोन में कई तरह की रियायतें भी सरकार देने जा रही है. अब चूंकि लॉकडाउन दो और हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है. 

कोविड-19: कर्नाटक में संक्रमण के 24 नए मामले सामने आए, कुल मामलों की संख्या हुई 589
कर्नाटक में शुक्रवार को कोविड-19 के 24 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 589 हो गई। इसके अलावा संक्रमण के कारण शुक्रवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई जिसके बाद राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 23 हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. 

हमें मजदूरों का शुक्रगुजार होना चाहिए, दुख सहकर भी लॉकडाउन का पालन किया : सोरेन
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को तेलंगाना से 1250 प्रवासी श्रमिकों एवं झारखंड के अन्य नागरिकों के विशेष ट्रेन से वापस पहुंचने पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि हमें इन प्रवासी मजदूरों का शुक्रगुजार होना चाहिए कि इतने दुख सहकर भी उन्होंने लॉकडाउन का पालन किया.

झारखंड पाकुड़ से 400 प्रवासी श्रमिकों को पश्चिम बंगाल भेजा गया
झारखंड के पाकुड़ जिले में पश्चिम बंगाल के 400 से अधिक प्रवासी श्रमिकों को पृथक-वास अवधि पूरी कर लेने के बाद शुक्रवार को उनके गृह राज्य बसों से भेज दिया गया. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पीपीई के तर्कसंगत इस्तेमाल को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड-19 के मरीजों का उपचार नहीं कर रहे अस्पतालों में कार्यरत स्वास्थ्यसेवा कर्मियों द्वारा व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों (पीपीई) के तर्कसंगत इस्तेमाल को लेकर शुक्रवार को अतिरिक्त दिशा-निर्देश जारी किए. 

झारखंड के छात्रों के कोटा से अपने घरों के लिए रवाना होने पर खुश हूं: अशोक गहलोत
राजस्थान के कोटा में पढ़ रहे झारखंड के लगभग 2,900 छात्रों के शुक्रवार रात्रि कोटा से दो विशेष ट्रेनों में अपने गृह राज्य रवाना होने पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रसन्नता व्यक्त की और उन्हें शुभकामनाएं दीं. 

गाजियाबाद जिला प्रशासन ने शुक्रवार को आठ हाउसिंग सोसाइटियों को खोला, क्योंकि यहां 14 दिनों में कोविड-19 का कोई भी मामला सामने नहीं आया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

मथुरा में संक्रमण के 10 नए मामले आए सामने
उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 10 नए मामले सामने आने के बाद जिले में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 26 हो गई.  गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई देश के 733 जिलों की रेड, ऑरेंज एवं ग्रीन जोन की सूची में मथुरा को रेड जोन में शामिल किया गया है. 

‘कोरोना योद्धाओं’ के सम्मान की सशस्त्र बलों की पहल का प्रधानमंत्री ने किया स्वागत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सशस्त्र बलों के उस निर्णय का स्वागत किया जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग में जुटे चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों, पुलिसकर्मियों को शुक्रिया अदा करने के लिये कई कार्यक्रमों के आयोजन की योजना बनाई है. 



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap