Coronavirus lockdown: आजादपुर मंडी में मांग के अनुपात में सब्जियां और फल उपलब्ध

  Written By:    Updated On:
  |  


Coronavirus lockdown: आजादपुर मंडी में मांग के अनुपात में सब्जियां और फल उपलब्ध

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • मंडी में सब्ज़ी और फल दोनों मिलाकर लगभग 5000 टन आवक रहा
  • लॉकडाउन के बाद से मंडी में आवक लगभग 7000 से 8000 तक दर्ज की जा रही थी
  • हालांकि वर्तमान में मांग के अनुपात में सब्ज़ियां और फल उपलब्ध हैं.

कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर देश भर में बढ़ता ही जा रहा है. कोरोनावायरस के प्रसार को कम करने के लिए देश भर में लॉकडाउन (Coronavirus lockdown)  जारी है. इससे खाद्य वस्तुओं की आपूर्ति पर भी असर पड़ा है. बुधवार को दिल्ली की आज़ादपुर मंडी (Azadpur Mandi) में सब्ज़ी और फल दोनों मिलाकर लगभग 5000 टन आवक रहा. लॉकडाउन (Lockdown) के बाद से मंडी में आवक लगभग 7000 से 8000 तक दर्ज की जा रही थी. हालांकि वर्तमान में मांग के अनुपात में सब्ज़ियां और फल उपलब्ध हैं.

कोरोनावायरस और लॉकडाउन के चलते मंडी के अंदर सब्ज़ी और फल के दाम सामान्य रहे. किसी तरह की कोई बढ़ोत्तरी नही दर्ज की गई है. हालांकि आज़ादपुर मंडी के बाहर सड़क पर लगने वाला जाम नदारद रहा. मंडी के अंदर भी जाम जैसी कोई समस्या नहीं देखी गई. बता दें, मंडी में ख़ाली गाड़ी का प्रवेश बुरारी स्थित निरंकरी मैदान पर हो रहा है, जहां टोकन देने की व्यवस्था की गई है. मंडी में प्रवेश करने वाली सभी ख़ाली गाड़ियों को जो फल और सब्ज़ी ढोने का काम करती हैं यहीं से टोकन दिया जाता है.

लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों, छात्रों और सैलानियों को घर लौटने की सरकार ने दी इजाजत

इसके साथ ही आज़ादपुर मंडी को लगातार सैनीटाइज़ किया जा रहा है. मंडी आने वाले सभी मज़दूर, व्यापारी, ड्राइवर और किसानों को मास्क दिया जा रहा है, पूरी मंडी में सफ़ाई अभियान चलाकर मंडी को रोज़ाना दो टाइम साफ़ किया जा रहा है और सभी को सेनिटाइज़ करने का काम रोज़ाना जारी है.



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap