Coronavirus lockdown: शादी की वर्षगांठ पर दंपत्ति ने पुलिसकर्मियों को बांटे 150 च्यवनप्राश पैक

  Written By:    Updated On:
  |  


Coronavirus lockdown: शादी की वर्षगांठ पर दंपत्ति ने पुलिसकर्मियों को बांटे 150 च्यवनप्राश पैक

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • लॉकडाउन में ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मियों को च्यवनप्राश के डिब्बे बांटे
  • हर साल अपनी शादी की वर्षगांठ धूमधाम मनाता है दंपत्ति
  • कहा- पुलिसकर्मियों की इम्यूनिटी बढाने के लिए इसका चयन किया

जयपुर:

हर साल अपनी शादी की वर्षगांठ धूमधाम से मनाने वाले 60 वर्षीय कृष्ण झालानी ने इस बार इस मौके पर लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मियों में च्यवनप्राश के डिब्बे बांटे. इस दंपती ने कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिये लॉकडाउन और कर्फ्यू में परकोटे के कोतवाली पुलिस थाना के विभिन्न स्थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों को 150 च्यवनप्राश के पैक वितरित किए. झालानी ने बताया कि कोरोना वायरस से सीधी लडाई लड़ने वाले सभी कर्मियों के लिये इम्यूनिटी (प्रतिरोधक क्षमता) महत्वपूर्ण होती है. हमने हमारी वैवाहिक वर्षगांठ के उपलक्ष्य में पुलिसकर्मियों की इम्यूनिटी बढाने के लिए इसका चयन किया है.

उन्होंने बताया कि आमतौर पर हम शादी की वर्षगांठ हमारे परिवार और दोस्तों के साथ पार्टी के रूप में मनाते हैं, लेकिन इस बार इसे कठिन ड्यूटी करने वालों को समर्पित किया है. यह अक्षयपात्र फाउंडेशन में एक वर्ष तक पांच लोगों को प्रतिदिन खाने के लिए वित्तपोषण के अलावा है. बता दें, भारत में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है.

यूपी: मां के शरीर में ‘जान फूंकने’ की कोशिश करता रहा बेटा, अस्पताल में डॉक्‍टर दिखे नदारद

इस बीच देश में कोरोनावायरस का मामला 30 हजार के करीब पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 29 हजार 974 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1594 नए मामले सामने आए हैं और 51 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 937 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 7027 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap