कोरोना वायरस : न्यूजीलैंड ने धीर-धीरे लॉकडाउन हटाना शुरू किया, PM जैसिन्डा आर्डर्न का दावा- जीत हासिल

  Written By:    Updated On:
  |  


कोरोना वायरस : न्यूजीलैंड ने धीर-धीरे लॉकडाउन हटाना शुरू किया, PM जैसिन्डा आर्डर्न का दावा- जीत हासिल

कोरोना वायरस : कई और भी देश लॉकडाउन में ढील दे रहे हैं

नई दिल्ली:

न्यूज़ीलैंड में चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन को खत्म किया जाना शुरू हो चुका है, और इसी के साथ प्रधानमंत्री जैसिन्डा आर्डर्न ने दावा किया है कि उनके देश ने कोरोनावायरस के फैलाव के खिलाफ अहम जीत हासिल कर ली है. प्रधानमंत्री जैसिन्डा आर्डर्न ने घोषणा की, “न्यूज़ीलैंड में किसी तरह का कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हो रहा है… हमने जंग जीत ली है…”

लेवल 4 की सबसे कड़ी पाबंदियों (सिर्फ आवश्यक सेवाएं जारी रहीं) के तहत लगभग पांच सप्ताह गुज़ारने के बाद देश में सोमवार को लेवल 3 की पाबंदियां रह जाएंगी, जिनके अंतर्गत कुछ व्यवसाय, टेकअवे फूड आउटलेट तथा स्कूल खुल जाएंगे.

लेकिन न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री ने चेताया भी है कि इस बारे में निश्चित रूप से कहा नहीं जा सकता कि सभी तरह का ट्रांसमिशन कब तक खत्म किया जा सकेगा, और ज़िन्दगी पूरी तरह सामान्य हो सकेगी. उन्होंने कहा, “हर शख्स वैसा ही सामाजिक जीवन वापस चाहता है, जो हमें बहुत याद आता है… लेकिन पूरे भरोसे के साथ वैसा कर पाने के लिए हमें धीमी गति से बेहद सावधानी से कदम आगे बढ़ाने होंगे…”

 प्रधानमंत्री जैसिन्डा आर्डर्न ने कहा, “न्यूज़ीलैंड वासियों के स्वास्थ्य को लेकर जो उपलब्धियां हमने हासिल कर ली हैं, मैं उन्हें खतरे में नहीं डालूंगी… सो, अगर हमें लेवल 3 पर बने रहना पड़ा, हम बने रहेंगे…”

न्यूज़ीलैंड में पाबंदियों में छूट उस समय दी जा रही है, जब सोमवार को पिछले 24 घंटों के दौरान COVID-19 का सिर्फ एक नया मामला दर्ज किया गया है. इसी के साथ 50 लाख की आबादी वाले मुल्क में 19 मौतों के साथ कुल मामलों की तादाद 1,122 हो गई है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap