Coronavirus News Live Update : PM मोदी ने दिए संकेत- 3 मई के बाद भी जारी रह सकता है लॉकडाउन : सूत्र

  Written By:    Updated On:
  |  


Coronavirus News Live Update : PM मोदी ने दिए संकेत- 3 मई के बाद भी जारी रह सकता है लॉकडाउन : सूत्र

Coronavirus : पीएम मोदी की आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक है.

Coronavirus News Live Update : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 9 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में संकेत दिए हैं कि 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रह सकता है. यह जानकारी सूत्रों ने दी है.  इससे पहले कई मुख्यमंत्रियों ने अपनी समस्याएं बताईं और फंड की कमी का हवाला दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अर्थव्यवस्था को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं हैं देश के आर्थिक हालात अभी ठीक हैं. वहीं इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि लॉकडाउन का कड़ाई से पालन किया जाए.मिल  रही जानकारी के मुताबिक कुछ निजी वाहनों को छोड़कर सार्वजनिक ट्रांसपोर्ट, स्कूल और किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधियों के लिए भीड़ इकट्ठा करने की इजाजत नहीं होगी.मिल  रही जानकारी के मुताबिक कुछ निजी वाहनों को छोड़कर सार्वजनिक ट्रांसपोर्ट, स्कूल और किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधियों के लिए भीड़ इकट्ठा करने की इजाजत नहीं होगी. पीएम मोदी ने इस बात के इस संकेत दिए हैं कि जिन राज्यों में हालात ठीक होंगे वहां पर जिलेवार ढील दी जाएगी. 

कोरोना हॉटस्पॉट में जारी रहेगा लॉकडाउन; PM मोदी ने राज्यों से कहा : सूत्र

कोरोनावायरस संकट और लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) खोलने को लेकर एक नीति तैयार करनी होगी.

सुप्रीम कोर्ट ने गरीबो को निशुल्क मोबाइल डेटा, फ्री टीवी सेवा देने की मांग वाली याचिका खारिज की

सुप्रीम कोर्ट ने वकील को कहा कि क्या कुछ भी याचिका दाखिल कर देंगे. केंद्र और ट्राई को नि: शुल्क असीमित कॉलिंग और डेटा उपयोग, डीटीएच, सैटेलाइट टीवी की सुविधा प्रदान करने के लिए. कोर्ट एक जनहित याचिका दायर की गई थी.

पश्चिम बंगाल सरकार भी दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को लगाएगी

सीएम ममता बनर्जी ऐलान किया है कि राज्य सरकार बंगाल के बाहर फंसे लोगों को लाने के लिए तैयारी शुरू कर चुकी है. अधिकारियों को आदेश दे दिए गए हैं. किसी को भी असहाय महसूस करने की जरूरत नहीं है.

पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में गृह मंत्री अमित शाह- लॉकडाउन का कड़ाई से पालन हो

पीएम मोदी के साथ 9 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक जारी है. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि मुख्यमंत्रियों से कहा है कि जहां-जहां लॉकडाउन भंग होने की घटनाएं हो रही हैं तुरंत रोकने का प्रयास किए जाएं. दुनिया में दो लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हुई, उसके अपेक्षा हमारी स्थिति अच्छी है. अमित शाह ने कहा, ‘ये लंबी लड़ाई लंबी है. हमें धैर्यपूर्वक लड़ना है. लॉकडाउन का कड़ाई से पालन हो.  हमने सावधानीपूर्वक ट्रेड और इंडस्ट्री को कुछ छूट दी है. पीएम के ‘जान भी, जहान भी के मार्गदर्शन पर सब आगे बढ़े’.

उत्तराखंड में 1284 विदेशी पर्यटक फंसे

उत्तराखंड राज्य में 1284 विदेशी पर्यटक लॉक डाउन के कारण अलग अलग हिस्सों में फंसे हुए है,प्रदेश में अभी 84 देशों के पर्यटक फंसे होने की पुष्टि हुई है, सबसे ज्यादा 741 विदेशी पर्यटक पौड़ी जिले में लॉक डाउन के कारण फंसे है,विदेशी पर्यटकों सूचना संबंधित देशों के दूतावासों को दी जा चुकी है. उत्तराखंड के पर्यटन विभाग के निदेशक आशीष भटगाई ने ये जानकारी दी है.

9 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ PM मोदी की बैठक शुरू, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी कर सकती हैं किनारा

9 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ PM मोदी की बैठक शुरू हो गई है. खबर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बैठक से किनारा कर सकती हैं.

ap6mqsog pm modi

दिल्ली के मैक्स पटपड़गंज अस्पताल में अब तक डॉक्टर समेत 33 हेल्थ केयर स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए

करीब ढाई हफ्ते पहले मैक्स हॉस्पिटल ने फैसला किया था कि अपने सारे स्टाफ़ का कोरोना टेस्ट कराएंगे.  जिसके बाद अब तक 33 हेल्थकेअर स्टाफ़ कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं.  मैक्स पटपड़गंज अस्पताल में कोरोना का इलाज नहीं होता है और ना ही यहां का स्टाफ कोरोना ट्रीटमेंट में लगा था.  संक्रमित हुए मेडिकल स्टाफ के सभी सदस्यों को मैक्स साकेत अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

बिहार में 13 नए केस सामने आए

 बिहार में 13 नए केस सामने आए, कुल मरीजों की संख्या 290 पहुंच गई है. ये जानकारी बिहार के मुख्य स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने दी है.

पीएम मोदी के साथ 9 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक आज

COVID-19 के फैलाव को रोकने के लिए 3 मई तक देशव्यापी लॉकडाउन जारी है. कोरोना संकट और 14 अप्रैल से शुरू हुए लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथी बार आज 9 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा करेंगे.

कोविड-19: कश्मीर में गर्भवती महिला की मौत के बाद संक्रमण से मरने वालों की संख्या सात पहुंची

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को एक गर्भवती महिला की मौत हो गई थी जिसकी जांच की रविवार को मिली रिपोर्ट में उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके साथ ही संघ शासित प्रदेश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई और संक्रमित हुए कुल व्यक्तियों की संख्या पांच सौ के पार पहुंच गई.

कोरोना वायरस: आजादपुर मंडी में खाली वाहनों के लिए जारी हुए दिशा निर्देश

एशिया की सबसे बड़े फल और सब्जी के बाजार आजादपुर मंडी में खाली वाहनों के आवागमन को नियंत्रित करने के लिए रविवार को दिशा निर्देश जारी किए गए ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके.

पुणे में कोविड-19 के मामले 1,264 हुए , अब तक 77 लोगों की मौत

पुणे में कोविड-19 के 80 नए मामले सामने आने के बाद जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 1,264 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के पांच और मरीजों की मौत होने के बाद इस बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़ कर 77 हो गई है. उन्होने बताया कि पिंपरी चिंचवाड में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 82 और जिले के ग्रामीण हिस्सों में ऐसे लोगों की संख्या 63 है. 

पंजाब में प्रवासी श्रमिक की कोविड-19 से मौत, राज्य में संक्रमण के 13 नये मामले सामने आए

पंजाब के जालंधर में 48 वर्षीय एक प्रवासी श्रमिक की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत होने से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. इस बीच, कोरोना वायरस संक्रमण के 13 और मामले सामने आने के साथ ही राज्य में इस वायरस के मामले बढ़कर 322 हो गए है.

लॉकडाउन: 65 प्रवासी श्रमिकों को ले जा रहे दो वाहन चालकों के खिलाफ मामला दर्ज

उत्तर पूर्वी दिल्ली में लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन कर अपने वाहनों में 65 प्रवासी श्रमिकों को ले जा रहे दो वाहन चालकों पर मामला दर्ज किया गया.पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.





Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap