Coronavirus Pandemic: नोएडा में 14 नए केस, तीन अस्पतालों के डॉक्‍टर-मेडिकल स्‍टॉफ को कोरोना संक्रमित पाया गया

  Written By:    Updated On:
  |  


Coronavirus Pandemic: नोएडा में 14 नए केस, तीन अस्पतालों के डॉक्‍टर-मेडिकल स्‍टॉफ को कोरोना संक्रमित पाया गया

नोएडा में कोरोना के केस की संख्‍या बढ़कर 129 हो गई है

नोएडा:

Coronavirus Pandemic: कोरोना वायरस की महामारी के बीच नोएडा (गौतम बुद्ध नगर) में सोमवार को 14 नए केस सामने आए है. इसके साथ ही यहां कोरोना वायरस के केसों की संख्‍या बढ़कर 129 तक पहुंच गई है. सेक्टर 30 SGPGI, सेक्टर 24 ESI और सेक्टर 30 ज़िला अस्पताल के डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ़ को संक्रमित पाया गया है इससे पहले, यूपी के गौतम बुद्ध नगर में रविवार को तीन और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि रविवार को 92 लोगों की जांच रिपोर्ट आई हैं, जिससे 89 लोगों में संक्रमण नहीं होने और तीन के संक्रमित होने की बात सामने आई थी. उन्‍होंने बताया था कि तीन नये मरीजों में एक 9 वर्षीय बच्ची एच्छर गांव ग्रेटर नॉएडा की है, 32 वर्षीय व्यक्ति ग्रेटर नोएडा के तिलपता गांव का है जबकि 10 वर्षीय बच्ची सेक्टर 8 नोएडा (Noida)से है. यूपी से नोएडा कोरोना वायरस के प्रमुख केंद्र के रूप में उभरकर सामने आया है. यूपी से अब तक कोरोना वायरस के 1950 से ज्‍यादा केस सामने आए हैं,इसमें से 1600 के करीब सक्रिय केस है जबकि करीब 335 लोग स्‍वस्‍थ हो चुके हैं. राज्‍य से अब तक 31 लोगों को इस वायरस के कारण जान गंवानी पड़ी है. 

 

देश में भी कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोत्‍तरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 28380 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1463 नए मामले सामने आए हैं और सबसे ज्यादा 60 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 886 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 6362 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि 20 अप्रैल से लॉकडाउन के दौरान उन इलाकों में कुछ छूट भी दी गई है, जहां कोरोना के मामले कम हैं. 

VIDEO: PM मोदी के सामने बिहार केे CM नीतीश कुमार ने उठाया कोटा के छात्रों का मुद्दा



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap