COVID-19: अमेरिकी अर्थव्यवस्था गर्मियों के अंत तक पटरी पर लौटेगी: वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन

  Written By:    Updated On:
  |  


COVID-19: अमेरिकी अर्थव्यवस्था गर्मियों के अंत तक पटरी पर लौटेगी: वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन

खास बातें

  • अमेरिकी अर्थव्यवस्था कोरोना वायरस के कारण बुरी तरह प्रभावित हुई है
  • इसके इन गर्मियों के आखिर तक फिर से पटरी पर लौटने की उम्मीद है
  • अमेरिका के राज्यों में मई और जून में कामकाज शुरू होने की उम्मीद

वाशिंगटन:

अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन ने रविवार को कहा कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था कोरोना वायरस महामारी के कारण बुरी तरह प्रभावित हुई है, लेकिन इसके इन गर्मियों के आखिर तक फिर से पटरी पर लौटने की उम्मीद है. इस दौरान अमेरिका के राज्यों में मई और जून में कामकाज शुरू होने की उम्मीद है. म्नुचिन ने फॉक्स न्यूज के साथ साक्षात्कार में कहा, ‘हम मई और जून में अर्थव्यवस्था को खोलने जा रहे हैं. आप देखेंगे कि इसके बाद जुलाई, अगस्त और सितंबर में अर्थव्यवस्था वास्तव में फिर से पटरी पर लौटने लगेगी.’ उन्होंने कहा कि ट्रंप प्रशासन ने अर्थव्यवस्था में अप्रत्याशित वित्तीय राहत उपाय किए हैं.

उन्होंने कहा, ‘आप देखेंगे कि अरबों डालर अर्थव्यवस्था में आएंगे और मेरा मानना है कि इसका उल्लेखनीय असर होगा.’ कोरोना वायरस महामारी का अमेरिका पर गंभीर असर हुआ है. पिछले दो महीनों के दौरान इस महामारी से अमेरिका में 54 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और नौ लाख से अधिक इस बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं.

कोरोनावायरस के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराने को अमेरिका ने बनाई ये रणनीति

इससे अमेरिकी अर्थव्यवस्था पूरी तरह ठप पड़ गई. अमेरिका की 33 करोड़ की आबादी में से 95 प्रतिशत से अधिक लोग घरों में बंद हैं. दूसरी ओर ब्रिटेन में कोरोना वायरस से रविवार को 413 और लोगों की मौत हो गई जिसके बाद देश में मृतकों की संख्या बढ़कर अब 20,732 हो गई है. हालांकि एक महीने में यह एक दिन में हुई मौत की सबसे कम संख्या है. ब्रिटेन के पर्यावरण मंत्री जॉर्ज यूस्टाइस ने लंदन में नियमित डाउनिंग स्ट्रीट ब्रीफिंग के दौरान यह जानकारी दी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap