ITBP के 45 कर्मचारी अब तक कोरोना पॉ‍जिटिव, इसमें से 43 दिल्‍ली के टिगरी कैंप में कार्यरत

  Written By:    Updated On:
  |  


ITBP के 45 कर्मचारी अब तक कोरोना पॉ‍जिटिव, इसमें से 43 दिल्‍ली के टिगरी कैंप में कार्यरत

ITBP के 45 जवान अब तक कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्ली:

Coronavirus Pandemic: देशमें कोरोना वायरस की महामारी के बीच अब तक भारत-तिब्‍बत सीमा पुलिस (ITBP) के 45 कर्मचारी कोविड-19 (Covid-19) संक्रमित पाए गए हैं. इन 45 में से 43 कर्मी नई दिल्‍ली स्थित आईटीबीपी के टिगरी कैंप में कार्यरत हैं. यह यूनिट राजधानी में आंतरिक सुरक्षा कार्यों में लगी हुई है. टिगरी कैंप के पॉजिटिव पाए गए 43 लोगों में से 2 को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जबकि 41 आईटीबीपी कर्मी ग्रेटर नोएडा स्थित सीएपीएफ़ रेफरल अस्पताल में भर्ती हैं.

कांटेक्ट ट्रेसिंग के बाद इस यूनिट के 76 जवानों को आईटीबीपी के छावला क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है. गौरतलब है कि रोहिणी, नई दिल्ली में दिल्ली पुलिस के साथ कानून व्यवस्था में तैनात एक आईटीबीपी कंपनी के 2 जवानों का पूर्व में कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था, इन्हें एम्स, झज्जर में भर्ती करवाया गया है. इस कंपनी के बाकी 91 जवानों को आईटीबीपी छावला में क्वारंटाइन में रखा गया है और इनके सैंपल लिए जा चुके हैं और रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

इस बीच आईटीबीपी ने सीएपीफ रेफरल अस्पताल, ग्रेटर नोएडा में कोरोना संक्रमित जवानों का उपचार प्रारंभ कर दिया है, 200 बिस्तरों वाला यह अस्पताल अब कोविड 19 के संक्रमित जवानों के इलाज़ के लिए अधिकृत है. अभी इसमें आईटीबीपी के 44 और बीएसएफ़ के 8 जवान (कुल 52) भर्ती हैं. इनका तय मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार इलाज़ किया जा रहा है और देखरेख की जा रही है. केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के विशेषज्ञ डॉक्टर्स के द्वारा इनका इलाज़ चल रहा है, अस्पताल में सभी आवश्यक इक्विपमेंट और संसाधन उपलब्ध हैं. साथ ही, कांटेक्ट ट्रेसिंग तेज कर दी गई है और संपर्क में आये लोगों की सैंपल की जांच भी ज़ारी है.

VIDEO: रैपिड टेस्टिंग किट चीन को वापस करेगा भारत



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap