JPSC Result: झारखंड सिविल सर्विस एग्जाम का स्‍कोर अब तक नहीं हुआ जारी, कमीशन ने बताई वजह

  Written By:    Updated On:
  |  


JPSC Result: झारखंड सिविल सर्विस एग्जाम का स्‍कोर अब तक नहीं हुआ जारी, कमीशन ने बताई वजह

झारखंड सिविल सर्विस एग्जाम के स्‍कोर जारी नहीं हो पाए हैं.

नई दिल्ली:

JPSC Result: झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (JPSC) के कंबाइंड सिविल सर्विस एग्जाम 2016 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के व्यक्तिगत नंबर अभी तक जारी नहीं किए गए हैं. झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (JPSC) ने रिजल्ट जारी ना होने के पीछे टेक्निकल कारण बताए हैं.

कमीशन ने बताया, “कुछ टेक्निकल कारणों की वजह से कंबाइंड सिविल सर्विस मेन एग्जामिनेशन 2016 के रिजल्ट पब्लिश नहीं हो पाए हैं. टेक्निकल समस्या को हल करने के बाद उम्मीदवारों के नंबर जल्द से जल्द प्रकाशित किए जाएंगे.”  

बता दें कि झारखंड कंबाइंड सिविल सर्विस एग्जाम 2016 का रिजल्ट 21 अप्रैल को जारी किया गया था. इस रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के लिए परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों के इंटरव्यू 24 फरवरी से 7 मार्च तक चले थे. JPSC झारखंड सिविल सर्विस के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रीलिमिनरी और मेन एग्जाम के आधार पर करता है. मेन एग्जाम में लिखित परीक्षा और इंटरव्यू शामिल होते हैं. 

स्टेट सिविल सर्विस एग्जाम (2016) के लिए नोटिफिकेशन 2016 में ही जारी की गई थी. प्रीलिमिनरी एग्जाम 18 दिसंबर 2016 को आयोजित किया गया था. इसका रिजल्ट 23 फरवरी 2017 को जारी किया गया था. प्रीलिमिनरी परीक्षा में 5,138 उम्मीदवारों को सफलता मिली थी. 

बता दें कि अब तक राज्य सरकार ने साल 2017, 2018 और 2019 के लिए सिविल सेवा परीक्षा आयोजित नहीं की है. कमीशन ने तीनों साल के लिए कंबाइंड एग्जाम आयोजित करने की योजना बनाई थी. इसके लिए फरवरी 2020 में नोटिफिकेशन भी जारी की गई थी. हालांकि दो दिन के बाद ही नोटिस वापस ले लिया गया था.



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap