Pentagon ने रिलीज़ किए UFO के तीन वीडियो, नेवी पायलेट ने किए थे रिकॉर्ड – देखें Video

  Written By:    Updated On:
  |  


Pentagon ने रिलीज़ किए UFO के तीन वीडियो, नेवी पायलेट ने किए थे रिकॉर्ड - देखें Video

Pentagon ने रिलीज़ किए UFO के तीन वीडियो

संयुक्त राज्य अमेरिका के रक्षा विभाग ने “अज्ञात हवाई घटना” दिखाते हुए आधिकारिक तौर पर तीन शॉर्ट वीडियो जारी किए हैं. 27 अप्रैल को जारी एक बयान में, रक्षा विभाग ने कहा कि वीडियो 2004 और 2005 में नौसेना के पायलटों द्वारा रिकॉर्ड किए गए थे, 2007 और 2017 में लीक होने के बाद से इंटरनेट पर शेयर हो रहे थे. पेंटागन ने अपने बयान में वीडियो को लिंक साझा करते हुए कहा, ”वीडियो में देखी गई हवाई वस्तु “अज्ञात” की श्रेणी में ही है.”

सोमवार को जारी किए गए फुटेज में स्क्रीन पर तेजी से घूमती अज्ञात वस्तुओं को दिखाया गया है. सीएनएन की खबर के मुताबिक, इंफ्रारेड कैमरे द्वारा इसको रिकॉर्ड किया गया था. फुटेज में, एक आवाज को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि यूएफओ ड्रोन हो सकता है.

अज्ञात फ्लाइंग ऑब्जेक्ट या यूएफओ दिखाने वाले वीडियो के डीक्लासिफिकेशन ने इंटरनेट पर एक बड़ी चर्चा पैदा की है. ट्विटर पर #UFO हैशटैग टॉप ट्रेंड में है. करीब 20 हजार पोस्ट इस हैशटैग के साथ किए जा चुके हैं. वीडियो को भी मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. लोग ट्विटर पर अपने रिएक्श्न्स भी दे रहे हैं. 

देखें Video:

ट्विटर पर लोगों ने ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं…

पेंटागन ने अपने बयान में कहा कि यूएफओ के फुटेज को सावधानीपूर्वक समीक्षा के बाद “जनता द्वारा किसी भी गलतफहमी को दूर करने” के लिए जारी किया गया है. गहन समीक्षा के बाद विभाग ने यह तय किया कि इन वीडियो के अधिकृत रिलीज से किसी तरह की संवेदनशील जानकारी या सिस्टम बाहर नहीं आएगा और अज्ञात हवाई वस्तु के सैन्य वायु क्षेत्र में घुसपैठ की जांच पर असर नहीं होगा.”

2007 और 2017 में अनधिकृत लीक के बाद वीडियो पहली बार ऑनलाइन सामने आए थे, लेकिन नौसेना ने पहले उनकी प्रामाणिकता की पुष्टि की थी.





Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap