Rishi Kapoor: 10 ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरों में देखें ऋषि ‘चिंटू’ कपूर की ज़िन्दगी की झलक

  Written By:    Updated On:
  |  


बताते चले कि ऋषि कपूर दो साल से कैंसर से जंग लड़ रहे थे, सिर्फ इतना ही नहीं इस बीमारी के इलाज के लिए वो न्यूयार्क में कई महीने भी रहें. पिछले साल सितंबर में ही वह भारते लौटे थे. अपने समय के चॉकलेट बॉय और रोमांटिक हीरो कहे जाने वाले ऋषि कपूर ने पिता राज कपूर की फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उनके निधन के बाद डॉक्टरों और परिवार के सदस्यों द्वारा जारी बयान के मुताबिक ‘अपने इलाज कर रहे डॉक्टरों का वह अपने अंतिम समय में भी मनोरंजन कर थे’. 

गौरतलब है कि ऋषि कपूर ट्विटर (twitter) पर काफी एक्टिव रहते थें. किसी भी विषय पर अपने बेबाक अंदाज से बोले जाने के कारण वह आए दिन सुर्खियों में बने रहते थे. इस दिग्गज स्टार को नम आंखों से श्रद्धांजली देते हुए हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी 10 बेतरीन ब्लैक एंड व्हाइट फोटो. 

इस तस्वीर में ऋषि कपूर भारत की महान गायिका लता मंगेशकर के गोद में खेल रहे है. यह फोटो इस साल जनवरी में खुद ऋषि कपूर ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की थी. इस फोटो में ऋषि कपूर केवल दो या तीन महीने के थे जब उनकी यह फोटो क्लिक की गई. ऋषि कपूर की मौत की खबर सुनते ही लता मंगेशकर ने कहा कि ‘मैंने इस बच्चे को अपने आंखों के सामने बड़ा होते देखा.

इस फोटो को ऋषि कपूर ने अपने ट्विटर हैंडल से साल 2018 में शेयर किया था. जिसमें इस फोटो के साथ कैप्शन में लिखा था, हमेशा चलते रहो

ऋषि कपूर जब भी अपनी फोटो शेयर करते थे उसमें हिंदी सिनेमा के दूसरे स्टार जरूर नजर आते थे. यह फोटो उन्होंने कुछ महीने पहले शेयर किया था जिसमें ऋषि कपूर के साथ अनिल कपूर, प्रोड्यूसर बोनी कपूर और चचेरे भाई आदित्य राज्य कपूर और प्रोड्यूसर टूटू शर्मा भी  नजर आ रहे हैं.

इस फोटो में ऋषि कपूर प्राण के साथ नजर आ रहे हैं. आपको बता दें कि ऋषि कपूर और प्राण ने 30 से अधिक फिल्मों में साथ काम किया है. जिनमें से बॉबी और अमर अकबर एंथनी जैसी हिट फिल्में शामिल थीं.

1970 की सुपरहिट फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में अपने पिता राज कपूर के साथ काम किया था. इस फिल्म में वह जोकर बने थे. 


फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में बेहतरीन काम के लिए ऋषि कपूर को सर्वश्रेष्ठ ‘चाइल्ड आर्टिस्ट’ का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया था.

यह फोटो 1977 की फिल्म ‘दूसरा आदमी’ के प्रीमियर की है. इस फिल्म में उन्होंने नीतू सिंह के साथ काम किया था और 1980 में दोनों की शादी हो गई थी.

मदर्स डे पर ऋषि कपूर ने अपनी मां कृष्णा राज कपूर के साथ एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर की थी. इस फोटो में मां और बेटे एक पार्टी के दौरान डांस करते हुए नजर आ रहे हैं.

‘एक सितारा जब दूसरे सितारे से मिलता है’. 29 दिसंबर साल 2017 में राजेश खन्ना के जन्मदिन के मौके पर ऋषि कपूर ने अपनी और राजेश खन्ना की एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर की थी.

आरडी बर्मन के बर्थडे पार्टी की ब्लैक एंड व्हाइट फोटो है. इस फोटो को शेयर करते हुए ऋषि कपूर ने लिखा,  यह उस रात की फोटो है जिस दिन आशा भोंसले ने हमारे लिए खाना बनाया था.

ऋषि कपूर की मौत के बाद उनकी फैमिली वालों ने एक बयान जारी करते हुए कहा , ‘ऋषि कपूर को हमेशा खुशी और हंसते हुए याद किया जाएगा, नम आंखो से नहीं.





Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap