US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने माना – अमेरिका को फिर खोलने से जा सकती हैं ज्यादा जानें, लेकिन…

  Written By:    Updated On:
  |  


US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने माना - अमेरिका को फिर खोलने से जा सकती हैं ज्यादा जानें, लेकिन...

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने पर दिया जोर (फाइल फोटो)

फिनिक्स:

कोरोनावायरस (Coronavirus) की सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका अपनी अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने पर जोर दे रहा है. कोरोनावायरस की वजह से अमेरिका की अर्थव्यवस्था पर खासा असर पड़ा है. ट्रंप सरकार ने अर्थव्यवस्था को खोलने के लिए एक समूह का गठन किया है. अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने मंगलवार को स्वीकार किया कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने में और अमेरिकी लोगों की जान जाने का खतरा है. उन्होंने कोरोना से मुकाबले के लिए मास्क पहनने से इनकार किया है. 

यह भी पढ़ें

दरअसल एबीसी न्यूज ने ट्रंप से पूछा था कि क्या सोशल डिस्टैंसिंग के उपायों को हटाने और ठप पड़ी अर्थव्यवस्था को फिर से चालू करने से मृतकों का आंकड़ा बढ़ेगा, इसके जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, “यह संभव है कि कुछ ऐसा होगा.”

ट्रंप ने एरिजोना की हनीवैल फैक्टरी का दौरा किया. कोरोनावायरस का प्रकोप शुरू होने के बाद यह ट्रंप का पहला बड़ा दौरा है. ट्रंप से जब पहले पूछा गया है कि क्या कुछ और लोग कोरोना से प्रभावित होंगे तो उन्होंने कहा, हां, ऐसा सकता है कि “लेकिन हमें अपना देश खोलना होगा.” 

मेडिकल स्टॉफ और अन्य लोगों के लिए मास्क बनाने वाली कंपनी हनीवेल के कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए ट्रंप ने एक बार फिर दोहराया कि यह आगे देखने का समय है. 

बता दें कि हाल ही में राष्ट्रपति ट्रंप ने टाउनहॉल में हिस्सा लिया था. इस दौरान, उन्होंने आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू किए जाने पर जोर दिया. ट्रंप ने कहा था, “हमें इसे सुरक्षित रूप से लेकिन जल्द से जल्द खोलना होगा.” राष्ट्रपति ने मुद्दे से जुड़े दोनों तरफ की आशंका को स्वीकार किया जहां कुछ अमेरिकी बीमार होने को लेकर चिंतित हैं जबकि अन्य को नौकरी जाने का भय है. वैश्विक महामारी से निपटने का प्रशासन का तरीका, खासकर बड़े पैमाने पर जांच करने की उसकी क्षमता की तीखी आलोचना हो रही हो लेकिन राष्ट्रपति ने सरकार का बचाव किया और कहा कि देश फिर से खुलने के लिए तैयार है. राष्ट्रपति ने कहा, “मैं आपको एक बात बताता हूं. हमने सही चीज की है और मैं सच में मानता हूं कि हमने लाखों जान बचाई हैं.”

ट्रंप के सलाहकारों का मानना है कि इस साल नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उनके फिर से निर्वाचित होने की संभावना के लिए जरूरी है कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था को खोला जाए. अ

वीडियो: अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत को दिया धन्यवाद



Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap