VIDEO : शराब महंगी होने पर भड़का शख्स, बोला- ‘हम पीने नहीं, केजरीवाल जी का घर भरने आए हैं क्योंकि…

  Written By:    Updated On:
  |  


VIDEO : शराब महंगी होने पर भड़का शख्स, बोला- 'हम पीने नहीं, केजरीवाल जी का घर भरने आए हैं क्योंकि...

शख्स ने कहा- लॉकडाउन में शराब की दुकान खोलने की क्या जरूरत थी

नई दिल्ली:

देश में जारी कोरोना संकट के बीच तीसरे चरण के लॉकडाउन के बीच देश के कई शहरों में शराब की बिक्री की इजाजत दी गई है. जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई जगहों पर लोगों की शराब की दुकानों के बाहर भारी भीड़ देखी गई. दिल्ली में शराब पर ‘स्पेशल कोरोना फीस’ के नाम से 70 प्रतिशत का कर लगाया गया है. जिसके बाद यहां शराब महंगी हो गई है. एएनआई के मुताबिक, दिल्ली के कृष्णानगर की एक शराब की दुकान के बाहर खड़े ग्राहक ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना. उसने बताया, “70 प्रतिशत महंगी शराब खरीदकर हम केजरीवाल जी की मदद करने आए हैं. क्योंकि इतना पैसा होने के बाद भी ये लोग पैसा मांग रहे हैं.”

यह भी पढ़ें

इस शख्स ने कहा, “हम केजरीवाल जी का घर भरने आए हैं क्योंकि इन्होंने तो चार दिन बाद में हाथ खड़े कर दिए. 70 % महंगी शराब खरीदकर हम केजरीवाल जी की मदद करने आए हैं क्योंकि भारत में इतना पैसा होने के बावजूद ये लोगों से पैसा मांग रहें, इनके 4 दिन में हाथ खड़े हो गए. इन्होंने गरीबों के बारे कुछ नहीं सोचा.”

व्यक्ति के लॉकडाउन में शराब की दुकानें खोलने के सरकार के फैसले का विरोध करते हुए कहा, “केजरीवाल सरकार को क्या जरूरत थी लॉकडाउन खोलने की. इतनी कौन-सी जरूरत पड़ गई थी. वेतन के लिए बैंक से लोन ले लेते. वर्ल्ड बैंक से लोन लेते हैं. इन्हें जनता की कुछ पड़ी ही नहीं है.”

दिल्ली सरकार ने शराब पर ‘स्पेशल कोरोना फीस’ नाम से नया टैक्स लगाने की घोषणा की थी. दिल्ली में मंगलवार से शराब महंगी हो गई है. दिल्ली सरकार के मुताबिक, दिल्ली में एमआरपी पर 70% टैक्स लगेगा. दिल्ली सरकार के एक्साइज कमिश्नर ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को इस संबंध में चिट्ठी लिखी थी और कहा था कि पुलिस शराब की दुकान नहीं खुलने दे रही, क्योंकि उन्हें (पुलिस को) दुकान बंद रखने के लिए कहा गया है. 





Source link

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap